Xossip is Back 2020 Domain Name, Forum and Alternative link

आज के इस लेख के माध्यम से मैं आपको एक एडल्ट साइट जिसका नाम Xossip है के बारे में विख्यात में बताने जा रहा हूँ।

क्या आपको ज्ञात है कि Adult site का मतलब क्या होता है? यदि नहीं तो चलिए मैं आपको बताता हूँ.

भारत सरकार द्वारा निरमानित उम्र 18 वर्ष एवं उससे अधिक आयु वाले व्यक्ति Adult में गिने जाते है। वही 18 वर्ष से कम के व्यक्ति को नाबालिग घोषित किया जाता है.

इंटरनेट पर कई ऐसे साइट उपलब्ध होती है जिसे हम सभी इस्तेमाल कर अपना कार्य कर सकते हैं, वही कुछ ऐसी साइट भी हैं जिसे इस्तेमाल करने के लिए आपको 18 वर्ष से अधिक का होना अनिवार्य है और उन साइट को Adult site का नाम दिया गया है.

जैसा कि मैंने ऊपर बताया कि xossip regional एक एडल्ट साइट है और इस कारण यह भारतीय नागरिकों के बीच काफी चर्चित है और इसलिए यह साइट कई हॉट एडल्ट बोल्ड (Hot Adult Bold) में से एक भी मानी जाती है.

यदि आपने अभी तक इस साइट को visit नहीं किया है तो यकीनन ही आपके जहन में सवाल आ रहा होगा कि xossip english website में ऐसा क्या है जो भारतीय नागरिक इसे इतना पसंद करते हैं.

Xossip फोरम बोर्ड ने अपने विजिटर के लिए हॉट वीडियो (Hot video), लाइव थ्रेड (Thread Live), Xossip Hindi और Xossip Regional कहानियों, जोड़ों के अन्य चित्र, समाचार, खेल इत्यादि की पेशकश की है.

इतना ही नहीं दोस्तों आपको इस फोरम में नियमित रूप से नए पोस्ट के साथ 100,000 से अधिक उपयोगकर्ता देखने को मिलेंगे जिसने अलग – अलग चर्चा छवियों, वीडियो, और Gifs के रूप में मीडिया की पेशकश की है.

आप ऐसा कह सकते हैं कि यह एक सोशल मीडिया के मंच की तरह ही है क्योंकि जैसे आप वहाँ अपना अकाउंट बनाते हैं ठीक वैसे ही यहाँ भी सभी सदस्य अपने खाते में पंजीकरण या लॉग इन कर सकते थे.

इतना ही नही यदि आप अपना खाता गुप्त रखना चाहते हैं तो आपके अकाउंट को गुमनामी बनाए रखने के लिए, एक अतिथि (Guest) के रूप में गुमनाम रूप से surfing को भी एक विकल्प (option) के रूप में रखा गया है.

मैंने इस तरह की चर्चा को सुना है, जिसमें बड़ी संख्या में दर्शक शामिल हैं और यहां तक कि वह अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर भी बहुत सारे ट्रैफ़िक प्राप्त कर रहे हैं.

हर किसी के लिए विश्वास करना या पहचान करना कठिन है लेकिन यही वास्तविकता है।

बहुत से लोग लगातार Xossip website पर प्रतिदिन जाते हैं और इसी कारण यह साइट इतनी चर्चित बन पाई है.

अब हम जानते हैं कि किस कारण से वेबसाइट द्वारा आलोचना का सामना करना पड़ा –

इस वेबसाइट पर उपलब्ध सामग्री का सबसे दिलचस्प टुकड़ा संभवतः बड़ा हो गया है, जिसे “मिर्ची” कहा जाता है और यह वह स्थान है जहां आप सबसे आकर्षक और दिलचस्प चीजें खोज सकते हैं जो साइट प्रस्तुत कर सकती है.

Xossip के साथ, यह बहुत सरल और खोज करने में आसान है, और उपयोगकर्ता वास्तव में “मसाला वीडियो आपके लिए” और “लुभाने वाले एल्बम” नामक टैब का उपयोग करके इसे एक्सेस भी करते हैं.

मैं आपको बता दूँ कि इस साइट पर हर एक तस्वीर जिस जगह पर मौजूद है, वह एडल्ट क्षेत्र में मौजूद है।, तो देखा जाए तो वास्तव में बिलकुल सही नही हैं.

एक बहुत ही लोकप्रिय और सबसे ज्यादा देखी जाने वाली धारा है “BHABI” हम अभी भी इस तरह के उलझन में हैं कि यह किस बारे में है लेकिन फिर भी लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं.

दोस्तों, Xossip के इतने चर्चित होने के बावजूद यह साइट भारत सरकार द्वारा बैन कर दी गई, आइए अब मैं आपको इसके पीछे का कारण बताता हूँ-

सबसे पहले, हम आपको यह बताना चाहते हैं कि Xossip site को एक बार प्रतिबंधित नहीं बल्कि इसे कई बार प्रतिबंधित किया गया है।

जैसा कि अब आप जान गए हैं कि यह एक वयस्क वेबसाइट (Adult website) है जहाँ लोग अपने विचारों, कहानियों और मीडिया को साझा अर्थात शेयर करते है, जिसका कही ना कही भारत की जनता पर गलत प्रभाव पड़ रहा है और इसी कारण भारत सरकार लगातार ऐसी साइटों पर प्रतिबंध लगा रही थी, क्योंकि यह वयस्क सामग्री थी।

लेकिन Xossip के सदस्यों ने सरकार के इस कदम की अत्यधिक आलोचना की और उन्हें Xossip Forum से प्रतिबंध हटाने के लिए भी मजबूर किया।

तो अब सवाल यह उठता है कि क्या यह साइट अब बंद हो गई, या चल रही है? तो चलिये जानते हैं कि क्या Xossip Website Down है?

Is the Xossip website down?

अगर आपको अभी भी लगता है कि Xossip Website Down है, तो आपको आपकी गहरी नींद से जगाना चाहता हूँ क्योंकि इस साइट ने पहले कई प्रतिबंधों का अनुभव किया था और उसे खत्म भी कराया, लेकिन दुख की बात है कि इसे फिर से बंद कर दिया गया.

जैसा कि सूत्र कहते हैं, जो कुछ भी देखभाल करने वाले xossip समुदाय अर्थात ग्रुप ने दान किया वह साइट को दुबारा से चालू रखने और होस्टिंग बिलों को साफ करने के लिए पर्याप्त नहीं था.

उपयोगकर्ता के अनुभव को सुखद बनाए रखने के लिए व्यवस्थापक ने कोई विज्ञापन नहीं चलाया। इसलिए यह Xossipz forum केवल प्राप्त दान पर निर्भर था।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, बोर्ड का मूल URL https://www.xossip.com था। लेकिन, जैसा कि आपने ऊपर जाना कि सरकार ने साइट को बैन किया है तो इस वजह से पिछली वेबसाइट जारी नहीं थी.

इंटरनेट पर बहुत सारे विकल्प सामने आए हैं, और इस लेख में, हमने उन सभी को आपके लिए नीचे सूचीबद्ध किया है। आइये अब एक – एक कर उन्हे देखते हैं और जानते हैं-

Xforum.live

Xforum Xossip के सबसे अच्छे विकल्पों में से एक है क्योंकि यह अन्य विकल्पों की तुलना में अपेक्षाकृत तेज और अनुकूलित है।

यहाँ पर आपको अर्थात विजिटर को एक नया खाता पंजीकृत करने का विकल्प भी प्रदान किया जाता है.

मैंने देखा कि वेबसाइट पर बहुत अधिक पॉप विज्ञापन हैं जो हर बार हमारे द्वारा क्लिक करने का प्रयास करते हैं। हालाँकि, साइट “विज्ञापनों से छुटकारा पाने के लिए पंजीकरण” की ओर इशारा करती हैं.

Xossipz.com

Xossipz में एक सुखद फ़ोरम यूजर इंटरफ़ेस है, और लौटे उपयोगकर्ताओं को Login और Signup करने के विकल्प भी प्रदान किया गया हैं।

मेरे अनुभव के अनुसार, उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस साफ-सुथरा है, और इस वेबसाइट पर अन्य सूचीबद्ध विकल्पों की तुलना में विज्ञापनों की संख्या कम है.

Xossipy.com

दोस्तों जैसा कि मैंने आपके साथ Xossip के दूसरे domain name और उसके feature के बारे में बताया, तो उस अनुसार इस साइट में कुछ खास फर्क मैंने महसूस नहीं किया।

अच्छी बात यह है कि साइट के टीम मेंबर साइट पर लॉगिन का ऑप्शन डालना नहीं भूले, अगर ऐसा होता तो शायद साइट को इस्तेमाल करना थोड़ा मुश्किल होता.

दोस्तों, यह कहना गलत नहीं होगा कि अब यह साइट प्रयोग में आ गई है और इसके लिए $500 का दान भी टीम को दिया गया है.

वैसे तो इस साइट पर रजिस्टर करना कठिन नहीं है लेकिन सिर्फ एडमिन (admin) को बहुत फोर्स कर के रजिस्टर का ऑप्शन रखा गया हैं.

नोट – वैसे तो इस नाम से और भी कई साइट आपको मिल जाएगी जैसे-

  1. Xossip-regional.com
  2. Masaladesi
  3. Desibees.com

लेकिन इन साइट पर ज्यादा लोग विजिट नहीं करते हैं।

आखिरी शब्द – Final Word

Xossip के इस लेख को मैं यही पर समाप्त कर रहा हूँ, भविष्य में यदि इस साइट को लेकर के कोई अपडेट आता है तो मैं इस लेख को अपडेट जरूर करूंगा.

Conclusion
Disclaimer
इस लेख के माध्यम से मेरा उद्देश्य आपको Xossip Website के बारे में बताना था, मैं कभी भी आपको इस तरह की साइट को इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित नहीं करता हूँ और ना ही इस साइट को इस्तेमाल करने के सपोर्ट में हूँ।

इस लेख को मैं यही पर समाप्त कर रहा हूँ, आशा है इस लेख के माध्यम से आपको काफी जानकारी प्राप्त हुई होगी.

लेख को अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद..

यदि आप चाहे तो इस लेख को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर उन्हे भी Xossip Website के बारे में बता सकते हैं.

यदि आपको इस लेख से संबंधित कोई भी समस्या है तो नीचे दिये गए कमेंट बॉक्स का प्रयोग कर अपनी समस्या को क्लियर ज़रूर करें.

Xossip 2020 Website

इस लेख के माध्यम से मेरा उद्देश्य आपको Xossip Website के बारे में बताना था, मैं कभी भी आपको इस तरह की साइट को इस्तेमाल करने के लिए उत्साहित नहीं करता हूँ और ना ही इस साइट को इस्तेमाल करने के सपोर्ट में हूँ।

Editor's Rating:
4.4
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

Leave a Comment