व्हाट्सएप के नए स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल कैसे करे और इस फीचर के आने के बाद लोग क्यों हो रहे है नराज

व्हाट्सएप्प क्या है : व्हाट्सएप्प मैसेंजर सबसे ज्यादा लोकप्रिय वाला एप्प है पूरी दुनीया इस एप्प का इस्तेमाल करती हैं इस एप्प के जरिए आप किसी को भी मेसेज सेंड कर सकते हो और ऑडियो एंड विडियो कालिंग मुफ्त में कर सकते हो.

हालिमे व्हाट्सऐप ने अपने सभी यूजर के लिए new whatsapp status feature शुरू किया है. व्हाट्सऐप एंड्राइड, आईओएस और विडियो फ़ोन यूजर के लिए अब यह फीचर सभी डिवाइस में उपलब्द है.

पहले व्हाट्सएप स्टेटस पर टेक्स्ट मैसेज सेट करने का आप्शन होता था, पर अब आप टेक्स्ट मैसेज की जगह अपने व्हाट्सऐप स्टेटस पर विडियो, इमेज और जिफ़ भी लगा सकते हो.

पर यहा पर प्रशन यह आता है की नए व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर को इस्तेमाल कैसे करें?

पहले व्हाट्सऐप फ़ीचर की तरह ही इस न्यू फीचर को इस्तेमाल करना भी आसान है. आज में आपको बताऊंगा की चैट्स और कॉल्स टैब के बीच आपको जो व्हाट्सऐप स्टेटस फ़ीचर दिख रहा है उसमे क्या ख़ास बात है.

व्हाट्सएप्प स्टेटस फीचर को इस्तेमाल करने का आसान तरीका

  1. नया फीचर आपको chatt और call के बीच में दिखेगा|
  2. न्यू फीचर इस्तेमाल करने के लिए status tab पर क्लिक करें|
  3. जब आप स्टेटस टैब पर क्लिक करते हो तो आपको वो सारे स्टेटस दिखेंगे जो आपके दोस्तों ने पोस्ट किए होंगे|
  4. अगर आपको अपने दोस्त के स्टेटस पर कमेंट करना है तो आप स्टेटस पर कमेंट भी कर सकते हो. आपका कमेंट आपके दोस्त के स्टेटस पर दिखने की जगह आपके दोस्त के चैट में दिखेगा.
  5. अगर आपको अपना स्टेटस पोस्ट करना है तो आप अपनी स्क्रीन के सबसे ऊपर बने दाये (left) कोने में प्लस साइन के साथ दिख रहे एक गोल आइकन पर क्लिक करना होगा. या फिर माय स्टेटस पर क्लिक करें।
  6. अब आपका स्टेटस पोस्ट हो चूका है पर आपका जो स्टेटस है वो 24 घंटे बाद अपने आप गायब हो जाएगा. इसके अतिरिक्त, अगर आपको अपना व्हात्सप्प स्टेटस पसन्द नही आया और आप डिलीट करना चाहते हो तो आप अपने स्टेटस पर दिख रहे तीन डॉट पर टैप करना होगा। इसके बाद स्टेटस पर देर तक दबाए रखें और डिलीट का विकल्प चुनें।

न्यू व्हाट्सएप्प फीचर का इस्तेमाल कैसे करे उसके लिए आप यह विडिओ देखे.

व्हाट्सऐप के नए फ़ीचर से लोग क्यों हैं नाराज़?

Latest WhatsApp Hindi News: व्हाट्सऐप का जो नया फीचर है उससे अधिकतम लोग नाख़ुश भी है, सोशल मीडिया पर इसके बारे में जोरो शोरो से चर्चा चल रही है.

शुत्रो से पता चला है की तकनीकी ऑपरेटरों का मानना है की न्यू स्टेटस फीचर से डाटा अटैच करने में काफी मदद मिलेगी और इससे बिज़नेस ऑपरेटरों को भी काफी फ़ायदा होगा.

सोशल मीडिया पर हुआ आतंग

व्हाट्सएप्प के न्यू फीचर को आये हुए बस 1 हफ्ता भी नही हुआ है और सोशल मीडिया पर इसके बारे में चर्चा काफी होने लगी.

WhatsApp New Features news

शुक्रवार के दिन दोपहर में एक बजे तक इस नए व्हात्सप्प फीचर के उपर 820 हजार ट्वीट किए जा चुके थे. हालाकि जितने भी ट्वीट्स थे वो ट्वीट्स के न्यू फीचर की ख़ुशी जाहिर करने के लिए नही थे.

अधिकतम ट्वीट में पब्लिक ने नाख़ुशी जाहिर करी है.

आपको क्या लगता है?

आपको क्या लगता है व्हाट्सऐप का जो न्यू फीचर है आपके लिए अच्छा है या नही? क्या आप नये फीचर को इस्तेमाल करने के बाद खुश हो या नही?

आप अपने विचार कमेंट के जरिये हम सब के साथ शेयर जरुर करें! और इस न्यूज़ को आप सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें.

One Response

  1. Kunj Bihari November 1, 2017

Leave a Reply