Valentine's Day

Valentine Gifts For Him / Her – Romantic Gift For Indian Couple

Valentine Gifts For Him and Her in India
Written by Himanshu Grewal

प्रिय प्रेमी जोड़े, आप सभी का HimanshuGrewal.com पर तहे दिल से स्वागत है, आज के इस लेख में मै आपके साथ Valentine Gifts For Him and Her अर्थात आप अपने लववन्स को क्या उपहार दे उसके बारे में थोड़ी बहुत जानकारी शेयर करूँगा.

दोस्तों अक्सर मै अपनी साईट के हर एक आर्टिकल में सबसे पहले टॉपिक का एक्साक्ट मीनिंग बताता हूँ.

लेकिन मुझे नहीं लगता है इस टॉपिक में मुझे कुछ क्लियर करने की ज़रुरत है, क्यूंकि आज कल बच्चे-बच्चे को पता की वैलेंटाइन डे साल का कौन सा दिन होता है.

अगर आप भी किसी से बेईम्तिहा मोहब्बत करते हैं, तो ज़रूर आपने भी वैलेंटाइन दिन की प्लानिंग अभी से शुरू कर दी होगी.

दोस्तों अगर आपकी गर्ल फ्रेंड है या आपका बॉय फ्रेंड है तब तो आपको उनकी पसंद और ना पसंद अच्छे से मालूम होगी.

अगर आप किसी को पसंद करते हैं, और अभी आप उनको इस वैलेंटाइन्स डे पर प्रोपोस करने की प्लानिंग कर रहे हैं.

तब तो आपको उनके पसंद और ना पसंद का पता नहीं होगा, और तब एक सवाल उठता है, की आप उनको गिफ्ट क्या देंगे?

चलिए अब मै आपसे अपने Valentine’s Day Gift Ideas For Girlfriend and Boyfriend शेयर करता हूँ, ताकि अगर आपके मन में कोई डाउट है तो वो क्लियर हो जाये.

सभी भारतीयों की पसंद => BB Ki Vines Valentine Day Special (Valentine’s Week Hutiyapa)

Valentine Gifts For Him and Her in India

Best Gift Ideas for Valentine Day in Hindi

दोस्तों वेलेंटाइन पर‍ गिफ्ट लेते समय ये ज़रूर ध्यान रखना होगा कि क्या ये आपके वेलेंटाइन को सूट करेगा, क्या आपका वेलेंटाइन इसको देखकर खुश होगा?

  • मेकअप किट

सजना संवरना किसे पसंद नहीं, लड़का हो या लड़की आज-कल कोई भी सजने संवरने से पीछे नहीं होता है| ऐसे में आप वेलेंटाइन गिफ्ट ढूंढ़ रहे हैं तो आप अपने वेलेंटाइन को कुछ चेहरे के हर्बल प्रोडक्ट्स गिफ्ट दे सकते हैं.

इससे उनको कोई नुकसान भी नहीं होगा और वे निश्चित तौर पर खुश होंगे. 🙂

  • पान खजूर

आजकल बाजार में दिल की शेप में खजूर जैसी हेल्दी चीजें मौजूद हैं जो कि स्वादिष्ट और हेल्दी होता है आप चाहे तो अपने वेलेंटाइन को इस बार यही गिफ्ट दे सकते हैं.

  • वेलेंटाइन स्पेरशल बुकिंग

आप अपने वेलेंटाइन को इस बार सरप्राइज कर सकते हैं। आपका वेलेंटाइन बहुत व्यस्त‍ रहता है और अपने लिए समय नहीं निकाल पाता तो आप उसके लिए एक दिन का स्पा बुक करवा सकते हैं या फिर आप मसाज थेरेपी बुक करवा सकते हैं.

इतना ही नहीं आप हेयर स्पा थेरेपी के लिए भी बुकिंग करा सकते हैं। कहने का अर्थ है आप अपने प्रेमी के साथ स्पा थेरेपी को एन्जॉय भी कर सकते हैं और अपनी सारी थकान भी मिटा सकते हैं.

  • ड्राई फ्रूट्स

आज के समय में स्वस्थ से बढ़ कर कुछ भी नहीं है और अगर आप यदि अपने वेलेंटाइन को हेल्दी गिफ्ट्स देना चाहते हैं तो ड्राई फ्रूट्स और नट्स प्लेटर से बढ़कर कुछ भी नहीं है, लेकिन ड्राई फ्रूट्स लेते समय उसकी क्वालिटी का भी खास ख्याल रखें.

  • टेस्टिंग मशीन

यदि आपके प्रेमी को बहुत गुस्सा आता है और आप उसे इस बात का लगातार अहसास कराते रहते हैं, साथ ही आपके प्रेमी भी इस बात से वाकिफ है तो आप इस बार वेलेंटाइन पर अपने प्रेमी को बाजार में हार्ट की शेप में मौजूद बीपी जांच की मशीन या फिर ऐसा रिमोट दे सकते
हैं जिससे आपका साथी अपना बीपी जांच सकें.

जब भी आपके प्रेमी को गुस्सा आएगा तो उसे निश्चित रूप से आपका ये गिफ्ट याद आ जाएगा जिससे उसका गुस्सा खुद-ब- खुद कंट्रोल होने लगेगा.

  • वेलेंनटाइन वाउचर्स

बहुत से पोर्टल्स पर इस बार वेलेंटाइन वाउचर्स उपलब्ध है यानी आप अपनी मनपसंद जगह पर खास तरीके से वेलेंटाइन सेलीब्रेट कर सकते हैं.

आप इस तरह के वाउचर्स की जानकारी अभी से लेना शुरू कर दे ताकि आप भारी मात्रा में डिस्काउंट पा सकते हैं या फिर निश्चित सीमा में दी गई राशि की शॉपिंग करके इन वाउचर्स को पा सकते हैं.

इन वाउचर्स से आप किसी ऐसी जगह धूमने जा सकते हैं जहां आपको प्रकृति का अहसास होगा। जहां आप खुली हवा में सांस ले सकेंगे.

  • हाई हील्स सैंडल

अगर आपकी गर्ल फ्रेंड बहुत ही मॉडर्न ख्याल की है, तो आप उनको हाई हील्स गिफ्ट कर सकते हैं, क्यूंकि आज कल हर इंसान रेगुलर पार्टी में जाना पसंद करता है, तो वहा वो उसे इस्तेमाल भी कर लेंगे और आपको याद भी कर लेंगे.

  • ड्रेस

आप अपने गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड को कपडे भी गिफ्ट में दे सकते हैं, अगर आपको उनका नाप पता है, तो यह भी एक अच्छा आईडिया है.

  • चॉकलेट्स

हर लड़की को चॉकलेट खाने का भूत होता है, उन्हें तो बस एक वजह चाहिए होती है चॉकलेट्स खाने की, तो आप इस वैलेंटाइन पर उनको ढेर सारे चॉकलेट गिफ्ट कर सकते हैं.

  • टेडी बेयर

अगर आपकी गर्लफ्रेंड का बच्चो वाला नेचर है, तो यह भी एक प्यारा तोहफ़ा होगा.

ये थे कुछ खास गिफ्ट जो आप अपनी गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड को इस साल Valentine day gift के रूप में दे सकते हैं|

बाकी मै आपको बॉयज को गिफ्ट करने के लिए कुछ कॉमन गिफ्ट्स भी बता देता हूँ, अगर आपको ऊपर वाले आईडिया अच्छे नहीं लगे तो आप इनको भी दे सकते हैं-

इसे भी पढ़े ⇒ वैलेंटाइन डे की कहानी और इस दिवस का सच्चा इतिहास

Valentine’s Day Gift Ideas for Indian Boyfriend

Valentine's Day Gift Ideas for Indian Boyfriend

  1. शर्ट
  2. परफ्यूम
  3. घड़ी
  4. हैडफ़ोन
  5. ब्लूटूथ
  6. iPad
  7. मग (जिसपर आपकी और उनकी पिक्चर हो)
  8. वॉलेट (पर्स)

काफी लडको को गैजेट्स बहुत पसंद होते हैं, बाकी आपकी मर्ज़ी है, आपको जो ठीक लगता है आप उनको अपने प्यार के साथ शेयर कर सकते हैं.

दोस्तों आज की युवा वेलेंटाइन डे से पहले ही अपने चाहने वालों को उपहार देने के लिए गिफ्ट गैलरी और गिफ्ट हाउसों के चक्कर काटना शुरू कर देते हैं ताकि अपने वेलेंटाइन को यूनिक गिफ्ट दे सकें.

बाजारों में भी हर बार नए-नए डिजाइनों और उत्पादों की भरमार रहती है, लेकिन आपके लिए सबसे बड़ी समस्या आती हैं कि कैसे इन सब में से यूनिक गिफ्ट चुनें.

वेलेंटाइन डे पर युवा चाहता है कि वह न केवल अपने प्यार का इजहार करें साथ-साथ उसे ऐसा गिफ्ट दे, जिससे उसका वेलेंटाइन उसे जिंदगी भर याद रखे.

मुझे यकीन है की मैंने आपको Best Gift Ideas for Valentine Day शेयर किये हैं|

आप Valentine Gifts For Him & Her अपने लव के साथ शेयर करे, और उस गिफ्ट को देख कर उनके क्या एक्सप्रेशन थे, हम से शेयर करना बिलकुल ना भूले.

⇓ Valentine Week List 2018 in Hindi ⇓

  1. हैप्पी रोज डे बेस्ट शायरी और वॉलपेपर
  2. प्रपोज डे रोमांटिक कोट्स फ्री डाउनलोड
  3. चॉकलेट डे मेसेज और इमेजेज
  4. हैप्पी टेडी डे विशेस कोट्स इन हिन्दी
  5. प्रॉमिस डे लव विशेस एंड शायरी डाउनलोड
  6. हग डे शायरी फॉर माय गर्लफ्रेंड
  7. किस डे शायरी और विडियो
  8. वैलेंटाइन डे कोट्स इन हिन्दी
  9. रोमांटिक शायरी फॉर गर्लफ्रैंड एंड बॉयफ्रेंड
  10. वैलेंटाइन्स डे पर रोमांटिक कविता

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

Leave a Comment