युसी बराउजर ने लांच किया अपना नया एप, क्लिक कर जाने इसके फीचर

इंटरनेट एक ऐसा कीड़ा है जो आज हर किसी को किसी न किसी तरीके से खाने में लगा है, आज के इस लेख में इंटरनेट पर उपलब्ध एक नए ब्राउज़र के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं, जिसका नाम है UC Browser Turbo (युसी बराउजर टर्बो).

हालांकि UC Browser पढ़ते ही आप समझ गए होंगे कि मैं किस बारे में चर्चा करने वाला हूँ, तो चलिये शुभ काम में देरी कैसी शुरुआत करते इस लेख को और चर्चा करते है UC Browser Turbo Review in Hindi के बारे में.

आज के समय में हर व्यक्ति इंटरनेट का इस्तेमाल कर अपने जीवन का आनंद उठा रहा है, बेहतर इंटरनेट की सेवा के लिए आपको कई घटक का ध्यान रखना पड़ता है.

जैसे कि – इंटरनेट फैसिलिटी, आपका हैंडसेट 3जी या 4जी, आप किस वेबसाइट का इस्तेमाल कर रहे हैं और सबसे मुख्य आप किस तरह के ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हैं किसी भी गाने या फिल्म को डाउनलोड करने के लिए.

सिर्फ गाने और फिल्म को डाउनलोड करने के लिए ही नहीं बल्कि कई बार फोन में कम स्पेस होने के कारण हम सोशल मीडिया का इस्तेमाल भी अलग – अलग ब्राउज़र के माध्यम से करते हैं.

इसके अलावा अक्सर पीसी या लैपटॉप में अक्सर कुछ भी सर्च करने के लिए हम internet explorer का इस्तेमाल कम और ब्राउज़र का इस्तेमाल ज्यादा करते हैं.

तो दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि इंटरनेट पर कई तरह के ब्राउज़र मौजूद हैं जैसे गूगल क्रोम, युसी बराउजर, ओपेरा, फायरफॉक्स, सफारी इत्यादि। लेकिन हम सिर्फ उसी ब्राउज़र को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं जो कम समय में हमारे काम को जल्दी से पूरा करे.

यह तो एक बहुत ही आम सी क्वालिटी है जिसके बारे में मैंने आपसे कहा, वरना प्रत्येक व्यक्ति अपने अनुसार अलग – अलग फिचर खोजता है.

इंटरनेट पर एक नया ब्राउज़र जो कि ‘UC Browser’ के नाम से ही चर्चित हो रहा है लेकिन उसके नाम में “Turbo” शब्द और जुड़ गया है, ओर दोस्तों मैं आपको बताना चाहता हूँ कि इस नए ब्राउज़र में पुराने UC Browser के मुकाबले आपको काफी बेहतर और नए फैसिलिटी मिलने वाले हैं.

तो चलिये सबसे पहले बात करते हैं कि आप इसको कैसे अपने डिवाइस अर्थात अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं.

App Download :

UC Browser Turbo Download Kaise Kare

युसी बराउजर ने लांच किया अपना नया एप, क्लिक कर जाने इसके फीचर
UC Browser Turbo Fast Download

UC Browser Turbo App Download : हर ब्राउज़र का एक एप्लिकेशन वर्शन उपलब्ध हैं जो कि आपके एंड्राइड वर्शन में गूगल प्ले स्टोर में और यदि आपका फोन एप्पल का है तो IOS में मिल जाता है.

ठीक उसी तरह से UC Browser Turbo APK का भी एप्लिकेशन वर्शन google play store एवं IOS में उपलब्ध हैं| आपको बस अपने डिवाइस के प्ले स्टोर में जाना है और UC Browser Turbo Application सर्च करना है.

यदि आप चाहे तो नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक कर के भी डायरेक्ट युसी बराउजर टर्बो एप्लीकेशन को अपने डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं.

दिखने में यह एप्लिकेशन नीले रंग का है, और मैं आपको बता दूँ कि जब आप युसी बराउजर टर्बो डाउनलोड करेंगे तो आप खुद ही देख लेंगे कि यह डाउनलोड में मात्र 2-3 सेकंड का ही वक्त लेता है.

UC Browser Turbo Application के जब डाउनलोडिंग की प्रक्रिया पूरी हो जाये तो आप इसे अपने डिवाइस में इनस्टॉल कर सकते हैं.

UC Browser Turbo Feature in Hindi

UC Browser Turbo DetailsFast download, Secure, Ad block
Main features
  • Minimalist Design
  • Fast Download
  • Free Cloud Acceleration
  • Secure Browsing
  • Ad Block
  • Personalized Wallpaper HD
  • Homepage Customizable
  • Video Download
  • Support Multi-language
  • Night Mode
Size36 MB
Offered ByUCWeb Singapore Pte. Ltd.

Features of UC Browser Turbo in Hindi (युसी बराउजर टर्बो फीचर)

चलिये अब मैं आपको एक-एक कर इस New UC Browser Turbo Review के फिचर के बारे में आपको बताता हूँ-

1. सबसे पहली और बेहतर चीज अभी कुछ समय पहले ही गूगल माइक का ऑप्शन आया था, जो कि हम सभी के द्वारा काफी पसंद किया गया था। लेकिन अब माइक से बढ़ कर स्कैन का ऑप्शन इस ब्राउज़र में आया है.

अर्थात : जो आप गूगल पर सर्च करना चाहते हैं, यदि आपके पास उसकी फोटो है तो आप उसे स्कैन कर के भी सर्च कर सकते हैं और इसके साथ ही उसे अपने डिवाइस (गैलरी) में भी सेव कर के रख सकते हो.

2. आप जीतने मर्जी उतने बूक मार्क ब्राउज़र के होम पेज पर सेव कर सकते हो, यदि आप इसे खूद सेव नहीं करते हैं तो ऑटोमेटिक आप इस ब्राउज़र जिन भी वेबसाइट का इस्तेमाल करेंगे वो एड़ हो जाएंगे.

आप जब चाहे उन्हे ब्राउज़र के होम पेज से रिमूव भी कर सकते हैं| यह पूरी तरह से सिर्फ आपके ऊपर निर्भर करता है.

3. हिस्टोरी, डाउनलोडिंग स्टेटस एवं रात के समय आप जब ब्राउज़र को इस्तेमाल करे तो उससे आपकी आंखो को कोई फर्क ना पड़े, इसके लिए आपको नाइट मोड का ऑप्शन भी इस ब्राउज़र में मिलता है.

4. गूगल क्रोम के भांति ही UC Browser Turbo Apk में भी आपको incognito mode का ऑप्शन मिलता है.

5. यहाँ पर आप एक साथ कितने भी पेज का इस्तेमाल कर सकते हैं, यकीनन ही इससे आपके ब्राउज़र के स्पीड पर किसी भी प्रकार का कोई फर्क नहीं पड़ता है.

6. सबसे खुशी की बात अक्सर हम ब्राउज़र का इस्तेमाल करते समय एड़ (Advertisement) से परेशान रहते हैं, यहाँ खुशी की बात यह है कि आपको एक भी एड़ देखने को नहीं मिलेगा क्यूंकि यह UC Browser Turbo Add Free है.

7. दोस्तों मैं अपने तजुर्बे के अनुसार बताऊँ तो युसी बराउजर टर्बो एप्लिकेशन में सोशल मीडिया को भी बहुत ही फास्ट स्पीड के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं.

8. आप इस ब्राउज़र में अपने मन पसंद या नए गाने को डाउनलोड कर, ब्राउज़र के स्पीड का भी ज्ञात कर सकते हैं.

UC Browser Turbo App के इस लेख को मैं यही पर समाप्त कर रहा हूँ, आशा है आप इस एप्लिकेशन को अपने स्मार्ट डिवाइस में जरूर डाउनलोड करेंगे और इसे इस्तेमाल करने के बाद अपना एक्सपिरियन्स मेरे साथ कमेंट के माध्यम से जरूर शेयर करेंगे.

इस लेख को अंत तक पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद, आप इस लेख को अपने अन्य दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर कर उन्हे भी New UC Browser Turbo Application के बारे में बता सकते हैं.

Must Read : UC Browser Turbo For PC in Hindi

UC Browser Turbo - Fast download, Secure, Ad block
युसी बराउजर ने लांच किया अपना नया एप, क्लिक कर जाने इसके फीचर

Features : Minimalist Design, Fast Download, Free Cloud Acceleration, Secure Browsing, Ad Block, Personalized Wallpaper HD, Homepage Customizable, Video Download, Support Multi-language, Night Mode.

Editor's Rating:
4.2
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

1 thought on “युसी बराउजर ने लांच किया अपना नया एप, क्लिक कर जाने इसके फीचर”

Leave a Comment