एक सफल स्टार्टअप टीम का निर्माण करने के लिए करें ये काम

startup india सभी क्षेत्रों और दुनिया में प्रतिभा अधिग्रहण तेजी से विकसित हो रहा है। स्टार्ट-अप बनाम बिग कंपनी एक अजीब डिग्री के लिए विषय undirectionly कम हो जाएगा।

मेरा मानना है कि व्यक्तियों को एक विचार से संबंधित चाहते हैं, शासक जो विचार की कल्पना की है, जो विचार और व्यक्तिगत व्यक्तित्व से जुड़े हुए हैं, चाहे इस विचार resonates या नहीं.

एक उत्कृष्ट ब्रांड, बड़ा पी एंड एल, पथ तोड़ने वाले विचार या एक शानदार संस्थापक Uber या अमेज़न हो सकते हैं जिन्हें कर्मचारियों को आकर्षित करने के लिए खुद को बदलने के लिए काम करना पड़ा।

इसे ध्यान में रखते हुए, आप अपने स्टार्ट-अप के विकास का समर्थन करने के लिए एक अच्छी टीम बनाते समय समझदारी से निर्णय लेने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ सुझाव पा सकते हैं:

अपने मौजूदा नेटवर्क का प्रयोग करें जब आप बाहर से शुरू करें

जब आप अपने व्यापार यात्रा शुरू, बातें अक्सर सरल नहीं जा रहे हैं. यह भी अपनी टीम के लिए लागू होता है.

यह शुरू से ही क्षेत्र के पेशेवरों की खोज करने की कोशिश करने के लिए एक चुनौती और उल्टा है। तुम क्या नहीं है के साथ जुनून सवार होने के बजाय क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करो.

Funders को अपने नेटवर्क के साथ शुरू की जरूरत है क्योंकि वे बेहतरीन जानकार व्यक्ति हैं.

कई व्यक्तियों के लिए जो आपको व्यक्तिगत रूप से समझते हैं, दृश्य, कार्य और कार्यान्वयन अनुसूची को व्यक्त करने के लिए बहुत आसान हो जाएगा।

बहुत जल्दी कुशल कर्मचारियों को लाना बंद करों

वहाँ कोई सही समय जानने के लिए है, यह कंपनी की जरूरतों और क्षेत्र है कि यह खेलता है पर निर्भर करता है.

उदाहरण के लिए, यदि आप टेस्ला कर रहे हैं, आप प्रणोदन तकनीशियनों या कार डिजाइन विशेषज्ञों की जरूरत है!

व्यापार मालिकों के मामले में, यह पिछले शुरुआत या युवा स्नातकों जो सीखने में रुचि रखते हैं और एक कुशल और तेजी से विकास की स्थापना में बढ़ रही है के साथ विशेषज्ञों की भर्ती करने के लिए बेहतर है.

नए स्टाफ संगठनात्मक लोकाचार और समाज में ढालना करने के लिए और अधिक अनुकूल हो सकता है, लेकिन अंतरिक्ष में ज्ञान की सही मात्रा इसे बाहर नहीं छोड़ तात्परकता है। आप अपनी आवश्यकताओं के लिए सही कौशल खोजने के लिए इतना आसान काम करना चाहिए।

एक समय में कई किराया मत करो

ऐसे व्यक्तियों को किराए पर दें जो काम करने में सक्षम होंगे और साइलो या भूमिकाओं में फंस नहीं पाएंगे।

विकसित करने के तरीके पर, एक कंपनी अभी भी समझता है और संरचनाओं और प्रक्रियाओं का एक गुच्छा बनाता है. इसे और अधिक जटिल बनाने के लिए अक्सर पर्याप्त धन का अभाव होता है।

यही कारण है कि इस तरह के रूप में कई स्टार्ट-अप Betway एक लचीला मॉडल के अनुसार काम करते हैं, बहुत सारे व्यक्तियों को ट्रैक पर किया जा रहा है एक व्यावहारिक वित्तीय विकल्प नहीं है, विशेष रूप से की वजह से कैसे नकदी फंसे कंपनियों के पहले चरण में हैं.

सीखने के लिए अवसरों की तलाश है, जो भागीदारों का पता लगाएं

यह अज्ञात नहीं है, यहां तक कि व्यापक कंपनी के ज्ञान के साथ विशेषज्ञों के लिए, कि एक नई कंपनी एक बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण गतिविधि है. नई और विशिष्ट प्रक्रियाओं प्रत्येक संगठन की विशेष कंपनी की जरूरत के लिए विकसित कर रहे हैं.

आपकी कंपनी है कि लाभ ya free spins पैमाने प्रदान करता है के रूप में, आप अपने समूह के नेताओं उभरते कंपनी के लिए अपने कौशल सेट उन्नयन की जरूरत को प्रतिबिंबित सुनिश्चित करने की जरूरत है.

अंतिम शब्द

अपनी टीम के कर्मचारियों को वे यह कैसे सिखाने का मौका देखकर एक फर्क कर सकते हैं.

क्या आप इसे एक दायित्व के रूप में या अपने विशेषज्ञ कौशल विकसित करने के लिए एक मौका के रूप में देखते हैं?

आप लगातार जानने के लिए और विकसित नहीं करते हैं, तो आप अपनी टीम के लिए उपयुक्त नहीं हैं। (startup india)

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

2 thoughts on “एक सफल स्टार्टअप टीम का निर्माण करने के लिए करें ये काम”

Leave a Comment