महा-शिवरात्रि के टोटके और उपाय – शिवरात्रि के दिन बस शिवलिंग को अपनी हथेलियों से रगड़ें, फिर देखे रहस्मय चमत्कार

शिवरात्रि के टोटके, शिवरात्रि के दिन बस शिवलिंग को अपनी हथेलियों से रगड़े फिर देखे चमत्कार.

आज में आपको एक ऐसा अचूक उपाय बताने जा रहा हूँ जो आपकी किस्मत बदल सकता हैं, वैसे तो आप सभी को पता ही हैं की 24 फरवरी के दिन महाशिवरात्रि हैं, और इस दिन विशेष रूप से शिवजी की पूजा का बहुत बड़ा महत्व हैं.

और एक जरूरी बात, आज में आपको शिवजी के छोटे-छोटे उपाय बताऊंगा जिससे आपका दुर्भाग्य दूर हो जाएगा और भाग्य का साथ मिलने लगेगा. तो आईये जानते है. वैसे तो शिवजी को प्रसन्न करने के छोटे-छोटे उपाय जिनके बारे में आप नीचे जानोगे.

शिवरात्रि के टोटके उपाय – Shivratri ke totke in hindi

  1. हमेसा पारे से बने छोटे शिवलिंग की पूजा करें क्यूंकि पारद शिवलिंग बहुत चमत्कारी होता हैं. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी सफलता मिल जायेगीं.
  2. एक बात का आप जरुर ध्यान दे. पके हुए चावलों से शिवलिंग का श्रृंगार करें और फिर पूजा करें. ऐसा करने से मंगलदोष शांत होता हैं.
  3. हमेसा शिवलिंग पर चमेली के फूल और शिव मंत्र ॐ नम: शिवाय का जाप करने से मन चाही गाड़ी की प्राप्ति होती हैं. एक बात का ध्यान रखें की जल चढ़ाते समय हथेलियों से शिवलिंग को रगड़े क्योंकि ऐसा करने से आपकी किस्मत बदल सकती हैं.
  4. केसर में मिला हुआ जल शिवलिंग पर चढ़ाए, ऐसा करने से विवाह और वैवाहिक जीवन से जुड़ीं सभी समस्याएं दूर हो जायेंगी.
  5. अपने शनि दोष और रोग करने के लिए शिवलिंग पर जल चढ़ाते समय उसमें काले तिल, डेली पानी में दूध, काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से बिमारियों से छुटकारा मिलता हैं.
  6. आपको शिवलिंग पर रोज दूर्वा चढ़ाने से लम्बी उम्र की प्राप्ति होती है. ऐसा करने से गणेशजी भी प्रसन्न होते है और घर में सुख- समृद्धि भी बढ़ती हैं.
  7. कभी-कभी शिवजी के निमित्त सवा किलो या 11 किलो चावल या गेहूं का दान करें.
  8. हमेसा शिवलिंग पर रोज चावल चढ़ाने से लक्ष्मी की स्थाई कृपा मिलती है.

भारत देश के अनमोल त्योहार

यहाँ पर मैंने आपको 8 शिवरात्रि के टोटके और उपाय बताये जिनको आप अपनी पूजा के समय इस्तेमाल कर सकते हो. आपको महाशिवरात्रि की ढ़ेरो शुभकामनाएँ. अगर आपको शिवजी के विषय में कुछ बोलना हैं या फिर आप शिवजी के सभी भक्तो को मुबारकबाद देना चाहते हो तो आप कमेंट के माध्यम से सभी शिव भक्त को मुबारकबाद दे सकते हो.

2 Comments

  1. Shubham February 21, 2017
  2. sarvesh bagoria February 22, 2017

Leave a Reply