Samsung

सैमसंग गैलेक्सी एस8 भारत में कब लांच होगा ओर इस स्मार्टफोन की क्या प्राइस ओर फीचर है

सैमसंग गैलेक्सी एस8
Written by Himanshu Grewal

सैमसंग कंपनी ने खुलासा कर दिया है की वो अहले इसी महीने 29 मार्च के दिन अपना न्यू स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 लांच करेगी. इससे पहले आई खबर से संकेत मिले थे की गैलेक्सी एस8 स्मार्टफोन की बिक्री 21 अप्रैल से शुरू होगी.

लेटेस्ट सैमसंग गैलेक्सी एस8 में आपको हाइब्रिड ड्यूल सिम कार्ड का सपोर्ट मिलेगा जिसमे सिंगल सिम ऑप्शनल होगी साथ-ही-साथ इस डिवाइस में आपको एंड्राइड 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा जो अब तक का गैलेक्सी सीरीज का सबसे लेटेस्ट OS version हैं.

अगर इसके चिपसेट की बात करू तो Exynos, 8895 / Qualcomm Snapdragon 830 इसका चिपसेट है और Octa Core Processor, / Quad Core इसका प्रोसेसर है.

Samsung Galaxy S8 Features

  1. 4K डिस्प्ले
  2. 4/6 GB RAM
  3. आईरिस स्कैनर
  4. वायरलेस चार्जिंग
  5. Android 7.0 OS
  6. 5.8 इंच डिस्प्ले

यह थे थोड़े बहुत features galaxy s8 के आइये इसके बारे में और अधिक से जानते है.

सैमसंग गैलेक्सी एस8 प्राइस स्पेसिफिकेशन रिलीज़ डेट

Samsung galaxy s8 edge or s8 plus में कुछ ज्यादा डिफरेंट नही है यह दिनों फ़ोन आपस में ही काफी सिमिलर है, पर यहा हम सिर्फ और सिर्फ सैमसंग गैलेक्सी एस8 के ही बारे में बात करेंगे जो इस प्रकार है.

मेमोरी

Samsung galaxy s8 specs में सबसे पहले हम यह जान लेते है की इस डिवाइस में आपको कितनी मेमोरी और रेम मिलेगा जिससे आपका मोबाइल फ़ास्ट चल सके.

गैलेक्सी स्मार्टफोन में आपको 64 GB और 128 GB इंटरनल मेमोरी मिलेगी जिसको आप 128 GB तक बड़ा सकते हो मेमोरी कार्ड डालकर और इसकी जो रेम है वो 4 GB और 6 GB हैं. (अलग-अलग रेम के अलग-अलग प्राइस होंगे).

बॉडी और स्क्रीन डिस्प्ले

Super AMOLED capacitive टचस्क्रीन की इसमें आपको डिस्प्ले मिलेगी जिसमे आपको कोर्निंग गोरिल्ला गिलास स्क्रीन प्रोटेक्शन का मजबूत गिलास मिलेगा.

इसकी जो डिस्प्ले साइज़ है वो 5.8 इंच की है जहा पर आपको मूवी देखने और गेम खेलने का बहुत ही अच्छा experience मिलेगा और इसका जो पिक्सल्स resolution है वो 2880 x 1440 है.

अगर इस फ़ोन के वजन की बात करू तो इसका जो वेट है वो 150g का है. कंपनी ने डिवाइस सिक्यूरिटी के लिए बहुत सारे फंक्शन ऐड करे है जेसे की डिवाइस पासवर्ड लॉक, डिवाइस पैटर्न लॉक, स्लाइड लॉक, पिन कोड लॉक, फेस अनलॉक, वौइस् अनलॉक और फिंगरप्रिंट अनलॉक.

Samsung Galaxy S8 Release Date usa and india

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने आधिकारित इवेंट में लिखा है की वो अपने न्यू स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एस8 को “29 मार्च” के दिन हम सभी के सामने पेश करेगी.

दिग्गज़ दक्षिण कोरियाई कंपनी नेजाज प्रताल करते हुए कहा है की 29 मार्च के दिन न्यू यॉर्क में जो इवेंट होने वाला है वो भारतीय समय के अनुसार साढ़े 9 बजे शुरू होगा.

कैमरा फीचर

जब भी हम कोई फ़ोन खरीदते है तो सबसे पहले हम उस डिवाइस का कैमरा देखते है की क्या उस फ़ोन से अच्छी तस्वीरे खीच पाएंगे या नही, तो में आपको सैमसंग गैलेक्सी एस8 के कैमरा फीचर के बारे में बता देता हूँ.

इसका जो आगे का कैमरा है वो 12 मेगापिक्स्ल्स का है और जो पीछे का कैमरा है वो 8.0 मेगापिक्स्ल्स का है.

दोनों कैमरा में आपको ड्यूल LED फ़्लैश का सिस्टम मिलेगा. इसमें आपको HD विडियो-रिकॉर्डिंग, डिजिटल ज़ूम, टीवी आउटपुट, टच फोकस जेसे बहुत सारे बेहरतीन फीचर मिलेंगे.

फीचर: डाटा कनेक्टिविटी और इन्टरनेट

आइए अब इसके थोड़े बहुत और भी रोक्किंग फीचर के बारे में जान लेते है जो इस डिवाइस को और भी बेहतरीन बनाते है.

इस मोबाइल फ़ोन में आपको GPRS, EDGE, FM रेडियो, गूगल क्रोम ब्राउज़र, हॉट स्पॉट, गूगल मैप, ब्लूटूथ, USB सपोर्ट, PC-Sync सपोर्ट, इन्फ्रारेड पोर्ट और NFC जेसे फीचर मिलेंगे.

एप्लीकेशन और कम्युनिकेशन एंड ट्रैकिंग

अब हम बात करेंगे की इस डिवाइस में आपको कोन-कोन से apps पहले से ही इनस्टॉल हुए आएंगे.

ऑफिसियल टूल सपोर्ट के लिए इसमें डॉक्यूमेंट एडिटर इंस्टाल हुआ मिलेगा और जो इनबिल्ट एप्लीकेशन है वो कैलकुलेटर, नोट्स, To-do list, गूगल apps, थीम्स, सैमसंग पे, सैमसंग apps इत्यादि.

इतना ही नही इसमें आपको SMS, MMS, Email, पुश मेल, हंगौट्स जेसे फीचर आएंगे जिससे आप अपने दोस्तों और फॅमिली से कनेक्ट हो सको और उनको मेसेज कर सको.

GPS tracking के लिए A-GPS support, GLONASS, Beidou होगा.

Samsung Galaxy S8 Price in India

कितना प्राइस होगा सैमसंग गैलेक्सी एस 8 का? सबके मन में यह सवाल जरूरत आता है की what is the price of galaxy s8.

तो आज में आपको इसका प्राइस बता देता हूँ. भारत में आपको यह स्मार्टफोन मात्र ₹ 53,990 (अनुमान) के आस पास मिल जाएगा जिसको आप ऑनलाइन किसी भी वेबसाइट से खरीद सकते हो.

बैटरी

लास्ट में हम बात करेंगे Samsung galaxy s8 battery की, की कितनी mAh की इसकी बैटरी होगी और कितनी देर तक हम इसका चला सकते हैं.

इसकी जो बैटरी है वो 3250 माह ली-इओन (नॉन-रिमूवेबल) है. इसको एक बार चार्ज करने के बाद आप एक जगह पर रखे-रखे 300 hrs तक चला सकते हो और अगर आप सोंग सुनेंगे तो यह बैटरी 50 hrs तक चल जाएगी.

हमे बताए आपको यह स्मार्टफोन केसा लगा?

आपने सैमसंग गैलेक्सी एस8 की पूरी जानकारी देखि तो अब आप हमको बताए की आपको यह स्मार्टफोन केसा लगा.

अगर आपको galaxy s8 के अलावा कोई और mobile पसन्द है तो आप वोभी कमेंट करके बता सकते हो की क्यों आपको दूसरा mobile पसन्द है. इस मोबाइल को आप फेसबुक, ट्विटर, गूगल+ और व्हाट्सएप्प पर जरुर शेयर करें.

सैमसंग गैलेक्सी एस8

53,990
सैमसंग गैलेक्सी एस8
8.725

प्रोसेसर

9/10

    रेम

    9/10

      OS version

      10/10

        बैटरी

        8/10

          Pros

          • 4K डिस्प्ले
          • 4 / 6 GB RAM
          • आईरिस स्कैनर
          • Android 7.0 OS
          • वायरलेस चार्जिंग

          Cons

            About the author

            Himanshu Grewal

            मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

            Leave a Comment