RozDhan App क्या है रोजधन एप डाउनलोड करके इससे रोजाना पैसे कैसे कमाए ?

आज हम एक एप्लीकेशन का रिव्यू करेंगे| जिसमे हम RozDhan App के बारे में जानेंगे कि Rozdhan एप्लीकेशन क्या है और यह कैसे कार्य करता है?

नाम से आप सभी को यह तो ज्ञात हो गया होगा की आज के इस लेख में हम एक एप्लिकेशन के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि आपके प्ले स्टोर में आसानी से मिल जाएगा.

इस शब्द “रोजधन एप्लिकेशन” से आप यह आइडिया लगा सकते हैं कि रोज यानि हर दिन और धन का अर्थ राशी एवं पैसा होता है, अर्थात यह एक ऐसा एप है जिससे रोजाना पैसे कमाये जा सकते हैं.

अब जरा आप मैरे इस सवाल का जवाब देना पसंद करेंगे कि – आज के समय में क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जिसे पैसे की चाहत ना हो?

चाहे इंसान कितना भी अमीर क्यों ना हो उसे और पैसो की इच्छा जरूर होती है, और गरीब इंसान के बारे में तो हम क्या ही बोलें क्यूंकि उनकी जरूरत तो पैसा होता ही है.

आज के समय में हर इंसान को पैसे की चाहत जरूर होती है, और आज कल तो ये ऑनलाइन पैसे कमाने का कान्सैप्ट कुछ ज्यादा ही चर्चा में है.

इस आर्टिक्ल को पढ़ने से पहले भी आपने गूगल पर कई ऐसे लेख पढ़े होंगे और यूट्यूब पर वीडियो देखी होगी जहाँ आपको पैसा कमाने के बारे में बताया गया होगा.

लेकिन क्या वो सब तरीके जो बताते हैं वो सही होते हैं? क्या सच मुछ उन तरीको से पैसा कमाया जाता है? आप चाहे तो अपने विचार हमारे साथ कमेंट के माध्यम से शेयर कर सकते हैं.

यदि मैं अपने तजुर्बे की बात करू तो आज मार्केट में कई ऐसी कंपनी हैं जो लोगों को बेवकूफ बना कर उन्हें झुठा सपना दिखा कर अपना पैसा बनाते हैं| और जब तक लोगों को उनकी सच्चाई के बारे में पता चलता है, तब तक बहुत देर हो चुकी होती है और वो कंपनी और उस कंपनी में काम करने वाले लोग ना जाने कहाँ गायब हो जाते हैं.

अब वैसे सोचने वाली बात यह है कि यदि सिर्फ कुछ महीनों में अमीर बना जा सकता होता तो क्या वो लोग बेवकूफ हैं जो अपनी पूरी जिन्दगी निकाल देते हैं करोड़ रुपये का बिजनेस बनाने में|

आज कल गूगल प्ले स्टोर में आपको कई ऐसे एप्लिकेशन मिल जाएंगे जिनके Advertisement आप आए दिन अपने मोबाइल फोन में देखते होंगे.

अब ऐसे में इस बात का पता कर पाना की कौन से एप्लिकेशन पर काम करने से या किस तरीके से सच मुच पैसा कमाया जा सकता है बहुत ही कठिन हो जाता है.

लेकिन हमेशा की तरह आज आप बिलकुल सही स्थान पर आ पहुचे हैं, और अब आपका सर्च प्रोसेस भी यही समाप्त होता है क्यूंकी यहाँ मैं आपको बिलकुल सही जानकारी देने जा रहा हूँ.

तो चलिये दोस्तों, देरी किस बात की है? बढ़ते हैं आगे और जानते हैं की घर बैठे आप रोजधन एप्लिकेशन (RozDhan App) पर किस प्रकार से काम कर कितने पैसे कमा सकते हैं वो भी रोजाना?

सबसे पहला प्रश्न जो इस लेख में जानना आप सभी के लिए बहुत ही आवश्यक है वो यह है कि:-

ऑनलाइन पैसे कमाए ⇓

RozDhan App क्या है – रोजधन एप क्या है ?

बाकी सभी दूसरे वीडियो शेयरिंग ऐप्लिकेशन के तरह ही यह भी एक वीडियो शेयरिंग एंड्रॉयड एप्लिकेशन है जहां आप अपनी वीडियो को शेयर कर कुछ पॉइंट्स कमाते हैं और फिर जिस प्रकार क्रेडिट कार्ड के पॉइंट्स को आप Redeem करते हैं ठीक उसी तरह से आप यहाँ भी उन पॉइंट्स को रिडीम कर उन्हें पैसों में बदल सकते हैं.

यूट्यूब और टिक-टॉक के भांति ही यहाँ भी बस आपको अपना अकाउंट बनाना हैं और फिर आप विडियो को बना कर पब्लिश कर सकते हैं| फर्क सिर्फ इतना है कि जहाँ यूट्यूब पर आप वीडियो को मोनेटाइज कर पाते हैं वही टिक-टॉक पर यह ऑप्शन उपलब्ध नहीं है.

बाकी सभी दूसरे सोशल साइट की तरह ही यहाँ भी आप अपनी वीडियो को शेयर कर सकते हैं क्योंकि जीतने ज्यादा लोगो के द्वारा वीडियो को देखा जाएगा उतने ही पैसे आपके बनेंगे.

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया कि गूगल पर बताए गए हर एक तरीके से आप पैसा नहीं कमा सकते हैं तो अब जरूरत है| हमे यह जानना है कि RozDhan App दूसरे सभी एप से बेहतर कैसे है?

तो चलिये अब हम बात करते हैं रोजधन एप्लीकेशन के फीचर के बारे में उसके बाद हम रोज धन एप डाउनलोड कैसे करें वो जानेंगे.

जरुर पढ़े » यूट्यूब पर विडियो अपलोड करके यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए

Features of RozDhan App in Hindi – RozDhan App Kya Hai

  1. हिन्दी भाषा के साथ – साथ यहाँ पर आप 6 अलग भाषा में भी विडियो को देख सकते हैं और पसंद आने पर उन्हे मुफ्त में अपने फोन में डाउनलोड भी कर सकते हैं.
  2. जैसा कि बाकी सभी सोशल साइट पर यह फीचर होता है कि वीडियो को पसंद करने के बाद आप चाहे तो उसे लाइक, शेयर या उस पर कमेंट भी कर सकते हैं.
  3. इस एप्लिकेशन को इस्तेमाल कर आप Refer & Earn का इस्तेमाल कर अच्छा पैसा कमा सकते हैं|
  4. सबसे अच्छी चीज यहाँ यह है कि यहाँ पर विडियो को अच्छे ढंग से categorize किया जाता है, अर्थात सर्च करते समय कस्टमर को किसी तरह की कोई समस्या नहीं आती है.

अब जब इतने फीचर यहाँ आपको मिल रहे हैं तो क्या आप इस एप्लीकेशन के जरिये पैसा कमाने का मौका अपने हाथ से जाने देंगे?

नहीं ना? तो चलिये अब हम आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि रोजधन एप से पैसे कैसे कमाए ?

RozDhan App Se Paise Kaise Kamaye – How To Earn Money in RozDhan App in Hindi

जैसा कि मैं आपको पहले ही बता चूका हूँ की यह एक वीडियो शेरिंग एप्लिकेशन है, इसके साथ साथ यह अपने यूजर को पैसा कमाने का भी अच्छा मौका प्रदान करती है.

इस एप्लिकेशन को इस्तेमाल करके मुख्य तौर पर दो ही तरीके से पैसा कमाया जा सकता है.

  1. Video Content : (यानि विडियो को बना कर उसे अपलोड करके शेयर करके)
  2. Refer & Earn : (दूसरों को इस एप्लिकेशन के बारे में बता कर, उनका अकाउंट बनवा कर)

यदि किसी विषय पर आपकी अच्छी जानकारी है, फिर चाहे वो कोई भी विषय क्यों ना हो आप उस पर विडियो बनाए और उसे monetize कर ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुचाएं.

जब आप उस वीडियो के माध्यम से पॉइंट्स कमाएंगे (जिन्हें गोल्ड कॉइन) भी कहा जाता है, उसे आप बाद में Redeem करा कर अपने PayTM, Wallet या UPI अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं.

नोट : यदि आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको इसपर नए और unique content पर विडियो बनाना होगा जिसे की लोगो के द्वारा पसंद किया जाएगा.

आप चाहे तो दूसरी वीडियो को देख कर भी उससे आइडिया लगा सकते हैं कि किस टॉपिक पर काम करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा.

RozDhan App Download Kare – रोजधन एप डाउनलोड करें

आवश्यक सूचना : RozDhan App डाउनलोड करने के बाद और नया अकाउंट बनाने के बाद आपके वॉलेट में 25 रुपये आ जायेंगे| अगर आपको और अधिक 25 रुपये चाहिए तो आप मेरा कोड इस्तेमाल कर सकते हो| कोड : 05N10Y

ऊपर दिए गये कोड का इस्तेमाल करने पर आपको 25 रूपये और अधिक मिलेंगे| तो कोड लगाना बिलकुल न भूले| कोड लगाना कहा पर है वो मै आपको नीचे लेख में बताऊंगा.

बाकी सभी एप्लिकेशन के तरह ही इस एप्लिकेशन को भी आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

#1. रोजधन एप डाउनलोड करने के लिए आप इस डाउनलोड वाले लिंक पर क्लिक करें |

RozDhan App Download Kare

#2. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद Install वाले बटन पर क्लिक करें और रोजधन एप डाउनलोड करें.

#3. RozDhan App Download होने के बाद आपको उस एप्लीकेशन को ओपन करना है और अपना नया खाता (अकाउंट) बनाना हैं.

तो सबसे पहले आपके सामने भाषा चयन करने का आप्शन आएगा| तो आप अपनी मन पसंद की भाषा को चुने.

How To Earn Money in RozDhan App in Hindi

#4. भाषा का चयन करने के बाद रोजधन एप आपसे अकाउंट एक्टिवेट करने के लिए आपसे परमिशन मांगेंगा| तो आप परमिशन दें वाले बटन पर क्लिक करें.

RozDhan App Kya Hai

#5. अकाउंट बनाने के लिए आप अपना मोबाइल नंबर डाल सकते है| या फिर गूगल और फेसबुक से भी लॉग इन कर सकते है.

RozDhan App se Paise Kaise Kamaye

#6. अगर आपने मोबाइल नंबर से लॉगइन किया हुआ है तो आपके फ़ोन पर OTP आएगा ये चेक करने के लिए की आपका मोबाइल एक्टिव है या नहीं| तो आप अपनी स्क्रीन पर OTP डाले.

#7. प्रक्रिया को पूरा करने के बाद फिर जब आप उस एप्लिकेशन को खोलेंगे तो 25 रूपये आपके अकाउंट में क्रेडिट होंगे. 🙂

ऊपर मैंने आपको बताया था की अगर आपको और अधिक 25 रूपये चाहिए तो आपको कोड का इस्तेमाल करना होगा| कोड : 05N10Y

#8. अब नीचे दिए गये स्क्रीनशॉट में देख सकते हो की और अधिक 25 रूपये पाने के लिए आपको निमंत्रण कोड भरना होगा.

तो आप इस कोड : 05N10Y का इस्तेमाल करें और 25 रुपये और अधिक कमाए.

Features of RozDhan App in Hindi

अगर आपको ये आप्शन नही दिखता तो आपको इनकम ऑप्शन पर जाना होगा, वहाँ पर आपको Earn more का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप रोजधन एप्लीकेशन के माध्यम से ज्यादा पैसे कमाने के तरीको को जान सकते हैं.

#9. इनकम ऑप्शन पर आपको Add invitation code का ऑप्शन मिलेगा, जहां पर आपको कोड भरना होगा. Code : 05N10Y

#10. कोड को भरते ही आपके अकाउंट में और 25 रुपये क्रेडिट किए जाएंगे यानि अब कुल मिलाकर आपके अकाउंट में 50 रूपये हो जाएंगे.

Benefits of Using RozDhan Application in Hindi – रोजधन एप्लीकेशन के फायदे

यदि आप इस एप्लिकेशन को किसी दूसरे को रेफर कर उसे डाउनलोड करने के लिए बोलते हैं तो आपके अकाउंट में 1250 कॉइन और जुड़ जाएंगे|

(जहाँ 250 कॉइन का मतलब है 1 रुपया, अर्थात एक व्यक्ति को रेफर करने पर आपको 5 रुपया का फायदा यहाँ पर मिलेगा|)

मैं आपको बता दूँ कि गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को 4.4 Ratings के साथ आज की तिथि में करीबन 50 लाख से ज्यादा लोग अभी तक रोजधन एप डाउनलोड कर चुके हैं.

How to Withdraw Money through RozDhan Account in Hindi

जब आपके रोजधन अकाउंट में 200 से ज्यादा रुपे हो जाते हैं तो आप उन पैसों को अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा सकते हैं|

मैं आपको बता दूँ कि अब तक जितना भी रिव्यू मैंने चेक किया है उनके अनुसार रोज धन समय से अपने यूजर को पेमेंट कर देती है|

एक दिन में आप केवल 4 बार ही पैसे निकाल सकते हैं, और ज्यादा से ज्यादा 72 घंटो का समय लग सकता है आपके पैसों के भूकतान में|

नोट – यदि आप अपना पैन कार्ड रोजधन एप्लिकेशन से जोड़ते हैं तो आपको TDS सिर्फ 10% ही भरना होगा अन्यथा 20%|

दोस्तों यदि आप सच मुच विडियो बनाने के शौकीन है तो मेरे ख्याल से इससे बेहतर ऑप्शन आपके लिए और कोई भी नहीं हो सकता है|

अच्छी बात यहाँ यह है कि विडियो बनाकर पैसा कमाने के साथ साथ यहाँ आप अपने FOLLOWER बना सकते हैं|

एक डेटा से यह पता चला है कि आज तक रोजधन एप्लिकेशन के माध्यम से करीबन 20,000 से अधिक लोग पैसा कमा चुके हैं|

इस एप्लिकेशन को इस्तेमाल कर 1000 लोगों ने प्रति माह 50,000 रुपये कमाए हैं, 300 लोगों ने प्रति माह 200,000 रुपये कमाए हैं और 80 लोग प्रति माह 500,000 रुपये कमा चुके हैं.

तो चलिये इस लेख के आखिर में मैं आपको इस रोजधन एप्लिकेशन को इस्तेमाल कर अच्छा पैसा कमाने वाले शक्स के बारे में बताता हूँ.

तकनीकी योगी (Technology Yogi), इस एप्लिकेशन को 2018 से इस्तेमाल कर रहे हैं और उनका कहना है कि वह हमेशा एक अच्छे कलाकार रहे हैं.

उन्होंने एक थिएटर अभिनेता के रूप में अपना करियर की शुरुआत की थी| उनकी जिन्दगी में विकास की प्रक्रिया तब शुरू हुई जब उनके दोस्तों ने अपने वीडियो दूसरों के साथ साझा किए, और जल्द ही उनके वीडियो दूर के रिश्तेदारों के बीच वायरल होने लगे.

यह तब था, जब उनके दोस्तों ने उन्हें You Tuber होने का सुझाव दिया था| जैसा कि आप सभी जानते हैं कि भारत YouTube वीडियो के लिए सबसे तेजी से बढ़ते उपभोक्ता बाजारों में से एक है और Jio के इंटरनेट के साथ यह और भी आसान बना रहा है.

इस प्रकार, योगी ने अवसर को पहचाना और खूद को प्रसिद्ध करने के अवसर को जब्त कर लिया, हिंदी टेक यूट्यूबर होने के नाते उन्होंने अपने स्वयं के लिए बाजार में एक जगह बनाई.

एक मौके से उन्होंने ऑनलाइन मनी मेकर्स की मदद करने के लिए रोजधन का वीडियो बनाया, वीडियो को 2,000,000 व्यूज मिले, और शायद आपको जानकार अचंभा हो कि उन्होंने रेफरल द्वारा 800K रुपये से ज्यादा रूपये भी कमाए.

तो दोस्तों शायद आप भी अगले योगी हो सकते हैं, देर किस बात की है यदि आपको विडियो बनाना अच्छा लगता है तो आज से इस काम को शुरू करें.

यदि आपको अभी भी कोई डाउट है तो कमेंट कर अपना डाउट क्लियर करना ना भूलें और इस लेख को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर करना ना भूलें.

अन्य लेख ⇓

Roz Dhan: Earn PayTm Cash, Read News, Play Games
RozDhan App क्या है रोजधन एप डाउनलोड करके इससे रोजाना पैसे कैसे कमाए ?

Roz Dhan is the Best Earning App which also provides entertaining and Daily News content. Earn Money by Sign up, Inviting Friends, Reading and Sharing News, Playing Games, using the App daily and many more. This Money Earning App gives you Rs 50 on sign up. You can also Play and win Free Paytm Cash. Roz Dhan is one of the top Online Money Income Apps which entertains with 12+ categories while you Earn Paytm Cash Daily.

Editor's Rating:
4
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

Leave a Comment