Happy New Year

भारत में नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है?

Best Places To Celebrate New Year in India
Written by Himanshu Grewal
Subscribe to our YouTube channel 🙏

Best Places To Celebrate New Year in India 2020 : नया साल काफी नजदीक है और भारत में नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छी जगह कौन सी है इसका भी पता लगाना है, इसके अलावा हमको Beautiful Happy New Year Images भी चाहिए।

तो बस आपके लिए ही मैंने इस लेख में Happy New Year HD Wallpaper अपडेट करें है जिनको आप डाउनलोड करके अपने परिवार और रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते हो

न्यू ईयर जिसको पूरा देश (फिर चाहे वो इंडिया का हो पाकिस्तान का हो या फिर अमेरिका का) सभी लोग न्यू ईयर को खूब उल्लास के साथ और खुशियों के साथ मनाते है.

कुछ लोग Happy New Year Wishes भेजते है, कुछ New Year Greetings तो कुछ Happy New Year 2020 Images Download करके अपने-अपने तरीके से happy new year celebrate करते है.

तो उन्ही सब चीजों को देखते हुए मैंने यहाँ आपके लिए पिक्चर के रूप में Happy New Year 2020 Shayari in Hindi और Happy New Year 2020 Quotes in Hindi अपलोड किया है.

इसे पढ़े⇓

  1. Happy New Year 2020 Message in Hindi
  2. Happy New Year 2020 SMS in Hindi
  3. Happy New Year 2020 Wishes in Hindi
  4. Happy New Year 2020 Shayari in Hindi

Best Places To Celebrate New Year in India 2020

जब भी हम नए साल की पूर्व संध्या के बारे में सोचते हैं तो अक्सर हमारे दिमाग में यह चीजें आती हैं जैसे पागलों की तरह पार्टी, जिसमें हम झूम के नृत्य करें और इसके साथ ही नए साल की शुभकामनाएं हैं हमे हमारे खास व्यक्ति से जरूर मिलें.

अधिकांश लोग अपने नए साल की पूर्वसंध्या को एक धमाके के साथ समाप्त करने और सकारात्मक ऊर्जा के साथ नए साल की शुरुआत करने के लिए मौज-मस्ती से भरे कुछ विशेष गंतव्य की तलाश करते हैं!

यदि आप भी इसी तरह कुछ प्लान कर रहे हैं तो दोस्तों मैं आज के इस लेख में आपके साथ भारत में नया साल मनाने के लिए सबसे अच्छे स्थान के नाम आपके साथ शेयर करने जा रहा हूँ, जहाँ जाकर के आप नए साल की शुरुआत बेहतर तरीके से कर सकते हैं.

1. Goa – Best New Year Destinations in India

Best New Year Destinations in India

Best Places To Celebrate New Year in India

New Year Celebration in Goa 2020 : वर्ष के इस समय के दौरान सनबर्न नामक त्योहार देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय नए साल के कार्निवल में से एक है, जो दिलचस्प लोगों, सस्ते समुद्री भोजन और मुफ्त बहने वाले शराब से भरा है.

दोस्तों ज़रा एक बार सोचिए कि पूरी रात सितारों के नीचे सबसे लोकप्रिय DJ के साथ रेत पर नृत्य करना, आपको कैसा महसूस होगा?

मैं आपको बता देना चाहता हूँ कि यह एक ऐसा स्थान है जहां पार्टी कभी भी नहीं रुकती है.

यदि आप एक प्रकृति प्रेमी हैं तो मैं आपको बता दूँ कि इस मौसम के दौरान गोवा को पानी भैंस और समुद्री चील के साथ भारत के पार्टी पर जाने का आशीर्वाद मिलता है।

नए साल की पूर्व संध्या के दौरान यहाँ पर पार्टी करने का यह काफी बेहतर स्थान है.

2. Puducherry – Happy New Year’s Eve 2020

Happy New Year’s Eve

इस केंद्र शासित प्रदेश ने हमेशा एक आकर्षण आपको देखने को मिलेगा है और धीरे-धीरे गोवा के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए नए बेहतर स्थान के रूप में यह भी शामिल हो रहा है.

गोवा की तरह, पुडुचेरी राजधानी में दुनिया भर के दिलचस्प लोगों द्वारा दौरा किए गए सस्ते शराब के साथ विचित्र फ्रांसीसी शैली के cafe, बार और लाउंज का अच्छा विकल्प मौजूद है।

यदि आप नए साल की पूर्व संध्या पर इस जगह जाना चाहते हैं तो यह भी एक बेहतर विकल्प साबित होता है.

3. Udaipur – Best Places To Celebrate New Year in India with Family

Udaipur Best Places To Celebrate New Year in India with Family

Udaipur Best Places To Celebrate New Year in India with Family

झीलों का शहर सिर्फ एक ऐतिहासिक जगह ही अब नहीं रहा, उससे बहुत अधिक हो चुका है।

अपनी शानदार झील के पानी के लिए प्रसिद्ध, बड़े पैमाने पर राजपूत महलों, जीवंत हस्तशिल्प के साथ रंगीन लोग और अपने घने वन्यजीवों के साथ अरावली रेंज से घिरा हुआ है यह शहर बेहद ही खूबसूरत है।

यह सब उदयपुर को “राजस्थान का कश्मीर” होने का खिताब दिलाता है। यदि इस नए साल की पूर्व संध्या पर आप शाही अंदाज में अतीत का स्वाद चखना चाहते हैं, तो राजस्थान के उदयपुर शहर की यात्रा पर जाएं.

4. Gokarna, Karnataka – Best New Year Party Destination in India 2020

Best New Year Party Destination in India

Best New Year Party Destination in India

एक और सुंदर समुद्र तट जो अभी भी पर्यटक व्यावसायिक गतिविधि से अछूता है और एक आरामदायक छुट्टी के लिए एक शांत वातावरण प्रदान करता है, जिसका नाम गोकर्ण है और यह कर्नाटक में स्थित है.

गोकर्ण एक तरफ यह हिंदुओं के लिए एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है क्योंकि यह भगवान महाबलेश्वर का निवास स्थान है। दूसरी ओर, यह एक शांत समुद्र तट प्रेमी का स्वर्ग है, जो नीला – नीला सागर से मिलता है, जो शहर के शोर से दूर और शांत है.

यदि आप जल्दी बुकिंग करते हैं, तो आप शांतिपूर्ण मित्रों और परिवार के साथ शांतिपूर्ण नए साल के लिए गोकर्ण में सस्ते आवास प्राप्त कर सकते हैं.

5. Jaisalmer Rajasthan – Best New Year Party Destination in India

New Year Party Destination in India

New Year Party Destination in India

कुख्यात सोनार किला, जो कि जैसलमेर का किला है, यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल है, शाही जैसलमेर की भव्यता को जोड़ता है।

जबकि यह तो आपने इतिहास में पढ़ा ही होगा कि किले और महल शहर का एक बड़ा हिस्सा हैं, लेकिन इसका सबसे लोकप्रिय आकर्षण सुनहरा रेत का विशाल रेगिस्तान है – जिसे थार कहा जाता है.

अगर आप जैसलमेर में नया साल मनाने की योजना बना रहे हैं तो पैलेस ऑन व्हील्स ट्रेन से यात्रा कर सकते हैं, इससे आपका मज्जा शायद दुगना हो जाये.

6. New Delhi – New Year Celebration in Delhi NCR

New Year Celebration in Delhi NCR

New Year Celebration in Delhi NCR

Best Place for New Year Celebration in Delhi : देश की राजधानी दिल्ली शहर भारत में होने वाली घटनाओं का केंद्र है, यह तो आपको समाचार के माध्यम से ज्ञात हो ही रहा होगा।

दोस्तों यदि आप अपने आप को 31 दिसम्बर को होने वाले किसी भी गतिविधि में शामिल करना चाहते हैं तो उसके लिए दिल्ली बहुत ही अच्छा विकल्प है:

  1. चाहे फिर आप कला प्रदर्शन
  2. संगीत कार्यक्रम में भाग लेना
  3. शहर के पुराने हिस्से की विरासत का दौरा करना
  4. विभिन्न प्रसिद्ध रेस्तरां और कैफे के माध्यम से भोजन करना या मुफ्त बहने वाली शराब के साथ पार्टी करना
  5. मजेदार संगीत हो उसके लिए आप दिल्ली जा सकते हैं।

मैं खुद दिल्ली का निवासी हूँ और मैं आपको बता सकता हूँ कि दिल्ली के कई ऐसे क्षेत्र हैं जहाँ आप 31 दिसम्बर की रात्रि में पार्टी करने के लिए जा सकते हैं.

7. Kodaikanal, Tamil Nadu – Which are the best places to celebrate New Year in India?

Which are the best places to celebrate New Year in India

Which are the best places to celebrate New Year in India

जैसा कि आप जानते ही हैं कि पूरे वर्ष में दक्षिण भारत गर्म रहता है, इसमें हरे भरे हिल स्टेशन, घाटी के गाँव में विचित्र कैफे, देश में सर्वश्रेष्ठ कॉफी परोसने और इसके चारों ओर सबसे अच्छे दृश्यों के साथ हरे-भरे वातावरण के साथ इसका उचित हिस्सा भी हो, यही सब कुछ हम पार्टी करते समय ध्यान में रखते हैं.

यदि आप उस सब को और अधिक देखना चाहते हैं, तो कोडैकानल जाएँ, जिसे “हिल स्टेशनों की राजकुमारी” के रूप में भी जाना जाता है।

शांतिपूर्ण नए साल के लिए आरामदायक सर्दियों के मौसम में परिवार के मनोरंजन के लिए आदर्श गंतव्य।

8. Manali, Himachal Pradesh – Where to celebrate new year’s eve in India
Where to celebrate new year's eve in India

Where to celebrate new year’s eve in India

यदि आप वास्तव में एक उच्च स्तर पर वर्ष समाप्त करना चाहते हैं, तो मनाली जाएं। बर्फ के साथ खेले, ताजे देवदार के पेड़ों की गंध को सांस लेते हैं, फलो के बागों की यात्रा भी कर सकते हैं.

मनाली अभी भी देश में सबसे लोकप्रिय शीतकालीन गंतव्य में से एक है, वैसे मुझे यहाँ के बारे में आपको बताने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि मनाली के बारे में हम सब अक्सर खुद ही सर्च कर लेते हैं.

9. Mcleodganj, Himachal Pradesh – Best New Year Destinations in India For Best Celebrations
Best New Year Destinations in India For Best Celebrations

Best New Year Destinations in India For Best Celebrations

चरम सर्दियों के मौसम के दौरान हरियाली, सर्द पहाड़ की हवा और महान कैफे और भोजनालयों के साथ सबसे अच्छे दर्शनीय स्थलों में से एक, यह नए साल की छुट्टियों के लिए शानदार विकप्ल है.

यह निर्वासन में 14 वें दलाई लामा का निवास स्थान है और भागसूनाथ मंदिर का घर भी है।

यदि आप पहाड़ियों से प्यार करते हैं और ट्रेकिंग करना आपकी पसंद का खेल है तो Mcleodganj की यात्रा दृढ़ता से करने की सिफारिश की जाती है.

10. Andaman and Nicobar Islands – 2020 New Year Celebration Destinations In Hindi
New Year Celebration Destinations In Hindi

New Year Celebration Destinations In Hindi

आखिरी एक और समुद्र तट गंतव्य है, लेकिन अपने आप में अनोखा है! अंडमान और निकोबार द्वीप समूह हालांकि एक विकल्प के रूप में असामान्य है, जो देश में नए साल के लिए सबसे अच्छे स्थलों में से एक है.

शांत और निर्मल द्वीप, पागलों की तरह पार्टियों के लिए एक केंद्र में बदल जाता है, पूरी रात समुद्र के मध्य में नौकाओं पर और साथ ही विभिन्न सुंदर रिसॉर्ट्स और समुद्र तटों पर अलग तरह की रौशनी देखने को मिलती है.

सफेद रेतीले समुद्र तट, नीला नीला आकाश, आसपास का प्राचीन क्षेत्र और आपके दरवाजे पर महासागर इस जगह को नए साल के लिए आदर्श बनाता है.

लेकिन बढ़ती मांग के कारण सस्ता सौदा पाने के लिए आप जल्दी से बुकिंग करने की अपनी पूरी कोशिश करें और 2020 की शुरुआत बेहतर तरीके से करें.

25 Best Places To Celebrate New Year in India 2020
1.Goa
2.Puducherry
3.Udaipur
4.Gokarna, Karnataka
5.Jaisalmer Rajasthan
6.New Delhi
7.Kodaikanal, Tamil Nadu
8.Manali, Himachal Pradesh
9.Mcleodganj, Himachal Pradesh
10.Andaman & Nicobar Islands
11.Bangalore
12.Mumbai
13.Kolkata
14.Gulmarg
15.Kerala
16.Jaipur
17.Kasol
18.Gokarna
19.Rann Of Kutch
20.Gangtok
21.Varanasi
22.Lakshadweep
23.Ooty
24.Hyderabad
25.Shillong
Happy New Year 2020 HD Images Download For WhatsApp and Facebook

Happy New Year Images Free Download करने के लिए आप नीचे दिए गये image पर माउस को ले जाओ, फिर अपने माउस से राईट बटन पर क्लिक करो और उसके बाद save image as… पर क्लिक करके इमेज को अपने PC में save कर लो.

Happy New Year 2017 Images with Quotes

Happy New Year 2017 Images Clipart

अब आपने Happy New Year Wishes Messages in Hindi Wallpaper को डाउनलोड तो कर ही लिया होगा। तो उस तस्वीर को आप FACEBOOK, TWITTER, WHATSAPP पर शेयर करके सभी लोगो को new year wish कर दीजिए.

मैं आशा करता हूँ कि आपको यह सारी Happy New Year 2020 Images and wallpaper पसंद आए होंगे.

अगर आपको Best Places To Celebrate New Year in India से संबंधित कुछ भी पूछना है तो आप कमेंट के मध्यम से अपना प्रश्न पूछ सकते हो।

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमें आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

5 Comments

Leave a Comment