Valentine's Day

Happy Hug Day 2021 Shayari, SMS, Wishes, Quotes

Hug day Shayari in Hindi
Written by Himanshu Grewal

Happy Hug day Shayari in Hindi के इस लेख में HimanshuGrewal.com की तरफ से आप सभी प्रेमियों को हग डे की हार्दिक की शुभकामनाएं। इस लेख में आपको Best Hug Day 2021 Shayari मिलेंगे जैसे की Hug Hindi Status, Hug SMS Messages, Hug and Kiss Shayari जिनको आप फ्री डाउनलोड कर सकते हो और अपने लव के साथ शेयर कर सकते हो।

Hug Day Kab Hai 2021 Mein

वैसे तो आपको पता ही होगा की हग डे कब मनाया जाता है? पर फिर भी अगर आपको नहीं पता तो मैं आपको बता देता हूँ।

2021 में Hug Day: Friday, 12th February को मनाया जाएगा।

तो आप सभी इस दिन तैयार रहिए और अपने लव को एक टाइट हग करिए। आपका ज्यादा समय खराब ना करते हुए Hug Day 2021 Wishes Download करते है और इसको अपनी गर्लफ्रेंड – बॉयफ्रेंड, हस्बैंड-वाइफ के साथ शेयर करते है।

2021 Hug Day Shayari in Hindi for Friend

नोट: यहां पर जितने भी Hug Day 2021 SMS है अगर आपको पसंद आये तो इनको आप सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें और इतना ही नहीं यहाँ पर आपको Hug SMS for Boyfriend के साथ-साथ Hug Day Wallpaper और Hug Day Images with Quotes भी मिलेंगे। तो आओ पढ़ना और डाउनलोड करना शुरू करते है।

12th Feb Status for Whatsapp in Hindi

कोई कहे इससे जादू की झप्पी,
कोई कहे इसे प्यार...
मौका है खूबसूरत,
आ गले लग जा मेरे यार।
Wishing you Hug day...!

Hug day Images Wallpaper for love

Hug Day Status in Hindi for Love

मन ही मन करती हूँ बातें,
दिल की हर एक बात कह जाती हूँ,
एक बार ले लो बाहों में अब तो सजना,
यहीं हर बात कहते कहते रुक जाती हूँ |
हैप्पी हग डे 2021 माय लव

Happy Hug day Quotes for Boyfriend and Husband

Happy Hug Day Wishes in Hindi

बातो बातो में दिल ले जाते हो,
देखते हो इस तरह जान ले जाते हो,
अदाओ से अपनी इस दिल को धरकाते हो,
लेकर बाहों मै - सारा जहाँ भुलाते हो.
Happy Hug day 2021 love.

Happy Hug day 2017 SMS and Shayari in Hindi

Hug Day Shayari for Girlfriend 2021 in Hindi

देखा है जब से तुमको मेरा दिल नहीं है बस में,
जी चाहे आज तोड़ दूं दुनिया की सारी रस्में,
तेरा हाथ चाहता हूँ, तेरा साथ चाहता हूँ,
बाहों मैं तेरी रहना मैं दिन रात चाहता हूँ |
Happy Hug day 2021 wishes my sweetheart...!

Hug day Love Quotes and Shayari with Images

जादू की झप्पी स्टेटस दोस्तों के लिए

एक बार तो मुझे सीने से लगा ले,
अपने दिल के भी सारे अरमान सजा ले,
कबसे है तड़प तुझे अपना बनाने की,
आज तो मौका है मुझे अपने पास बुला ले |
Hug Day Mubarak meri Jaan..!

Hug Day Best Wishes free Download

Happy Hug Day 2021

पूरा विश्व में जहां इस दिन को हग डे के रूप में मनाता है। वहीं भारत में इसे प्यार की झप्पी कहा जाता है। प्यार करने वालों के लिए यह बेहद खास होता है जिनका उन्हें साल भर से बेसब्री से इंतजार होता है। हर साल की तरह इस साल भी हग डे 2021 में फरवरी माह की 12 तारीख को मनाया जा रहा है। वैसे तो प्यार करने वाले अपने प्यार का इजहार करने के लिए साल भर में कभी ना कभी एक दूसरे को HUG कर ही लेते हैं, लेकिन वैलेंटाइन डे के वीक में हग डे के दिन HUG करना बेहद स्पेशल माना जाता है।

जब आप अपने प्यार को इस दिन गले लगाते है तो इससे आपका एक दूसरे के प्रति विश्वास और प्रेम बढ़ता है जिससे प्रेमी, प्रेमियों का रिश्ता और अधिक मजबूत होता है। अगर आप पहली बार हग डे मनाने जा रहे है तो हो सकता है यह आपके लिए एक नया एक्सपीरियंस हो तो नीचे हमने आपके साथ कुछ टिप्स शेयर किए है जिसमें आप जानेंगे Hug Day के दिन किस तरह अपने दोस्त या प्रेमी को गले लगाया जाता है।

  • 👉 अगर आप किसी खुले यानी सार्वजनिक स्थान पर अपने दोस्त, प्यार को हग कर रहे हैं तो महज कुछ सेकंड का हग करें।
  • 👉 मगर आप किसी प्राइवेट प्लेस पर जहां आपको कोई नहीं देख रहा है, वहां अपने प्रेमी के साथ हैं, तो आप कस के एक दूसरे को अपने बाहों में भरें।
  • 👉 वहीं दूसरी तरफ अगर आप अपने किसी स्पेशल दोस्त को इस दिन हग करना चाह रहे हैं फिर चाहे वह लड़की हो या लड़का तो आप कुछ सेकंड्स का hug कर सकते हैं जैसे किसी को बधाई देते समय आप गले लगाते हैं। इसी तरह यदि आपका फ्रेंड सर्कल बढ़ा है और कई सारे दोस्तों में आपका प्रेमी भी आपके साथ है तो ऐसी स्थिति में आप अपने सभी दोस्तों को हग करें, परंतु साइड हग करें, अगर आप कस के HUG करते है तो ऐसी स्थिति में आपका प्रेमी बुरा मान सकता है।
  • इसके अलावा आपकी जिंदगी में कोई व्यक्ति आपके लिए खास है फिर चाहे वह कोई पुरुष हो या महिला तो उसे half hug कर सकते हैं अर्थात जिसमें सिर्फ आपके कंधे एक दूसरे से टच हो।

Happy Hug Day 2021 Gift Ideas in Hindi

तो इस तरह आप लोगों को hug कर HUG DAY CELEBRATE कर सकते हैं, अब बात आती है कि इस मौके पर आप अपने पार्टनर को क्या गिफ्ट दे सकते हैं? हग डे एक खास दिन होता है और जब आप हग करते है तो उसके बाद गिफ्ट देना तो बनता ही है हालांकि गिफ्ट क्या देना है? यह तो आपको पता ही होगा। क्योंकि आप अपने पार्टनर की चॉइस को भली भांति जानते होंगे और आप यह भी समझते होंगे कि इस मौके पर कैसा और कौन सा गिफ्ट सही रहेगा? लेकिन फिर भी अगर आपको समझ नहीं आ रहा ऐसे में आइए जानते हैं कुछ चीजें जो आप इस दिन गिफ्ट कर सकते हैं।

 

1. ग्रीटिंग कार्ड

बाजार में कई तरह के ग्रीटिंग कार्ड अलग-अलग इवेंट के लिए उपलब्ध होते हैं। पर लेकिन अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को ग्रीटिंग कार्ड देना चाहते है तो लव ग्रीटिंग कार्ड खरीद के दे सकते हैं। अगर यह आपके हाथ से बनाया हुआ तो और बेहतर होगा क्योंकि यह दर्शाया जाता है आप अपने पार्टनर का कितना ध्यान रखते हैं।

2. टेडी बियर

हर किसी को टेडी बियर पसंद होता है, अतः हग डे के अवसर पर आप अपने प्यार को ही टेडी बेयर गिफ्ट दे सकते हैं, जिससे उन्हें बहुत खुशी होगी। यही नहीं, इसके अलावा और भी कई सारी चीजें गिफ्ट करने के लिए है, जैसे कि आप ब्रेसलेट, फोटो फ्रेम या उनकी कोई फेवरेट वॉच, Diary, इत्यादि जिस से भी उनके चेहरे पर मुस्कुराहट आए वह चीज उन्हें गिफ्ट कर सकते है।

दोस्तों क्या आप जानते है हर साल किस डे के पहले हग डे आता है? इसलिए प्यार के इस दिन के मायने बेहद खास माने जाते है। नवविवाहित जोड़े और वे कपल्स जो रिलेशनशिप के शुरुआती दौर में है और जिन्हें एक दूसरे से शारीरिक तौर पर प्यार जताने का अनुभव नहीं होता, उनके लिए जादू की झप्पी का यह दिन एक दूसरे को गले लगाकर एक दूसरे के बीच करीबियों को बढ़ाने का शानदार मौका होता है। इसलिए माना जाता है हग डे, रिश्तों में कंफर्ट लाता है जिससे कपल एक दूसरे के और करीब आते हैं और उनके बीच प्यार बढ़ता है। इसके अलावा अपने पार्टनर के हग करने से सुरक्षा की भावना का संचार होता है। क्योंकि जब आप एक दूसरे को hug करते है तो एक दूसरे के प्रति विश्वास और प्रेम बढ़ता है। और रिश्ते में गलतफहमी की संभावनाएं काफी कम होती हैं, जिसके स्थान पर एक दूसरे के लिए बेहतर समझ विकसित होती है। इसके अलावा साइंस भी यह मानता है एक दूसरे को गले लगाकर गुस्सा, negativity की जगह प्रेम की भावना आती है।


Happy Hug Day Shayari Images का यह लेख यही पर खत्म होता है। यहां पर जितनी भी Hug Shayari 2021 है आपको कैसी लगी हमको कमेंट करके जरूर बताएं और इन Wishes को अपने चाहने वालों के साथ फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप पर शेयर जरूर करें।

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमें आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

1 Comment

Leave a Comment

close