होलिका दहन के टोटके और वशीकरण – Vashikaran and Totke in Holi

प्यारे भक्तो आप सभी का HimanshuGrewal.com पर हार्दिक स्वागत है. होली पर्व के उपलक्ष में आज में आपको होलिका दहन के टोटके और उपाय बताऊंगा और कुछ ऐसे मंत्र भी बताऊंगा जिसका जाप करके आपकी जिंदगी में काफी बदलाव आएंगे.

होलिका दहन होली के एक दिन पहले फाल्गुन मास के दिन मनाया जाता है. अधिकतम लोगो को यह नही पता होता की होलिका दहन कब है? तो सबसे पहले में आपको इसका उत्तर दे देता हूँ.

Holika Dahan 2017 date : Sunday, 12 March (12 मार्च सन्डे के दिन)

आइए जानते है की होली दहन के दिन ऐसा क्या करें, पूजा करते समय किन-किन सामग्री की आवश्यकता पड़ेगी और किन-किन मंत्रो का जाप करने से हमारा भविष्य उज्वल होगा.

होलिका दहन के टोटके और वशीकरण

  1. होलिका दहन की रात तगर, काकजंघा, केसर को “क्लीं कामदेवाय फट स्वाहा” मंत्र से अभिमंत्रित करें तथा धुलंडी वाले दिन इसे अबीर या गुलाल में मिलाकर इसे इच्छित ओरत के सिर पर डाले तो वश में होती हैं. इस वशीकरण मंत्र जो उपयोग से आप अपनी पत्नी या इच्छित ओरत को वश में कर सकते हैं.
  2. पुरष को वश में करने के लिए विधिवत होली पूजा के समय वैजयंती माला को भी रख दे. साथ-साथ इस मंत्र, ॐ क्रीं कामेश्वरी वश्य प्रियाय क्रीं ॐ का विधिवत जाप करके इस माला को सिद्ध कर ले. 11 माला मंत्र का जाप करके वैजयंती माला को पहनकर इच्छित व्यक्ति या पति के सामने जाएँ वह धीरे-धीरे आपके वश में हो जाएगा.
  3. पराई स्त्री से पति का प्रेम समाप्त यदि पराई स्त्री से पति का प्रेम समाप्त करवाना है तो होली के दिन होलिका में सात गोमती चक्र लेकर 7 बार प्रक्रिमा करें तथा प्रत्येक परिक्रमा में एक एक गोमती चक्र अपने पति का नाम लेते हुए डाल दे. आपके पति आपके वश में हो जाएंगी और पराई स्त्री का परित्याग कर देंगे.
  4. घन के लिए उपाय : मंत्र को जपने से घन वृद्धि होती है. इस मंत्र का जाप होली की रात्रि में करना चाहिए. जितने ज्यादा समय करेंगे उतना ज्यादा आपको इसका फल मिलेगा. मंत्र : ॐ नमोह: धनदाय: स्वाह:
  5. रोग समाप्त के लिए : होलिका की परिक्रमा करते समय इस मंत्र के जपने से रोग से मुक्ति हो जाती हैं. मंत्र : ॐ नमोह: भगवत: रूद्र: मार्तक: माधय: संस्थिताय: मम शरीर अमृत: कुरु कुरु स्वाह:

होली से जुड़े और भी बेहतरीन आर्टिकल 🙂

दोस्तों और प्यारे भक्तो मुझे उम्मीद है की इन मंत्र का जाप करने के बाद आपकी मनोकामना जरुर पूरी होगी. आप इस आर्टिकल से रिलेटेड कुछ कहना चाहते हो तो आप कमेंट करके बोल सकते हो और इन मंत्रो को सभी भक्तो के साथ फेसबुक, ट्विटर और व्हाट्सएप्प पर शेयर जरुर करें. आपको होली और होलिका दहन की शुभकामनाएं 🙂

6 Comments

  1. HindIndia March 8, 2017
    • Himanshu Grewal March 8, 2017
  2. Priya February 27, 2018
  3. Priya February 28, 2018
  4. shiv kumar September 2, 2018

Leave a Reply