घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने के 7 आसान और सरल उपाय

पैसा ही सब कुछ नही होता है पर अगर आपको जिन्दगी में कुछ भी करना है तो उसके लिए आपको पैसे की जरूरत पड़ेगी और इस आर्टिकल में आज में आपको ओनलाइन पैसा कमाने के तरीके बताऊंगा जिससे आप घर बैठे पैसा कमा पाओगे.

हालाँकि जो newbie होते है अधिकतम उनके मन में ये प्रश्न जरुर आता है की क्या सच में इंटरनेट से घर बैठे ऑनलाइन पैसे कमाया जा सकता है?

क्या में घर बैठे पैसा कमा सकता हूँ ?

विश्वास कीजिये दोस्तों आप घर बैठे पैसे कमा सकते हो, उदाहरण के लिए आप मुझे भी देख सकते हो में भी घर बैठकर ही अपनी वेबसाइट HimanshuGrewal.com से पैसे कमाता हूँ| तो आप क्यों नही कमा सकते ?

इस लेख में आज मै आपके साथ ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ आसान तरीके बताने जा रहा हूँ जिसको फॉलो करके आप भी घर बैठे ओनलाइन नौकरी कर सको.

सबसे अच्छी बात ये है की जो ओनलाइन पैसा कमाने का तरीका मै आपको बताऊंगा| उसको 15 साल के बच्चे से लेकर 60 साल की उम्र के लोग भी कर सकते है| फिर चाहे आप में पढ़ रहे छात्र हो, हाउसवाइफ हो या फिर सेवानिवृत्त व्यक्ति.

वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है जिनके बारे में आपने सुना और पढ़ा होगा जैसे की Click on ads, form filling jobs, earn handsome income इत्यादि जैसे बहुत सारे विज्ञापन आपने देखे होंगे.

पर आपने ये भी जरुर सुना होगा की इनमे से काफ़ी सारे काम scam भी होते है| मैं आपसे ये तो नही बोल सकता की यह सारे काम scam होंगे परन्तु आप भरोसा करिये उनमें से बहुत से काम scam होते हैं.

अधिकतम लोग गूगल से ऑनलाइन पैसा कमाने के गलत तरीके (Shortcut) अपनाते है जिससे वो जल्दी पैसा कमा सके| हमको कुछ भी ऐसा काम नही करना है और सही तरीके से पैसे कमाने है.

ऑनलाइन पैसा कमाना कोई आसान बात नही है, परन्तु हाँ, कुछ ऐसे आसान और सरल उपाय है जिससे आप पैसा कमा सकते हो जैसे की ओनलाइन चीजे बेचना, Survey forms भरना इत्यादि जिससे आप वास्तव में अच्छी कमाई कर सकते हो.

हालाँकि, जब भी आप ओनलाइन पैसा कमाने के लिए कोई भी वेबसाइट का चयन करते हो तो एक बार आप उनका ऑनलाइन पेमेंट के बारे में पूरा Review और Feedback जरुर पढ़े, नही तो आप online scam का शिकार हो सकते हो.

तो चलिए अब में आपको Ghar Baithe Kaam करने के उपाय बताता हूँ जिससे आप बहुत अच्छे पैसे कमा सको.

अभी पढ़े »YouTube पर विडियो अपलोड करके यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए ?

हाउसवाइफ और बेरोजगार लोगो के लिए ओनलाइन पैसा कमाने के सरल उपाय

वैसे तो ऑनलाइन कमाई के साधन बहुत सारे है जिनको आप नीचे पड़ेंगे और अगर आपको इन सभी तरीको को पढ़ने के बाद कुछ भी पूछना हो तो आप कमेंट के माध्यम से हमसे पूछ सकते हो|

तो आईये ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए उसके बारे में पढ़ना शुरू करते है.

Flipkart, Amazon का प्रोडक्ट सेल करके पैसे कमाए – एफिलिएट मार्केटिंग

Online Paise Kaise Kamaye

हाउसवाइफ और बेरोजगार लोगो के लिए ओनलाइन पैसा कमाने के सरल उपाय

आपने न जाने कितनी बार इन वेबसाइट पर गये होंगे और कुछ न कुछ खरीदा होगा पर क्या आपको पता है आप इन सभी वेबसाइट से पैसे भी कमा सकते हो?

जी हाँ आपने सही पढ़ा, आप Amazon, Flipkart, eBay, Snapdeal जैसी साईट से पैसे कमा सकते हो.

आपको बस इन वेबसाइट का प्रोडक्ट सेल करना होगा और जब कोई उस प्रोडक्ट को खरीदेगा आपको उस प्रोडक्ट का कमीशन मिलेगा.

वो कैसे?

Online Shopping की सभी साईट ने हम सभी के लिए एक तरीका बनाया है जिससे हम उनका Product Sale करके घर बैठे ओनलाइन पैसे कमा सके इस तरीके को affiliate marketing बोलते है.

इस प्रोसेस में आपको Amazon या किसी अन्य वेबसाइट पर जाना होगा और उस साईट पर नीचे की तरफ आपको affiliate लिखा हुआ दिखेगा| आपको उस पर क्लिक करना है और न्यू अकाउंट बनाना है.

जब आप न्यू अकाउंट बना लेते हो तो आप किसी भी प्रोडक्ट का एक न्यू लिंक बनालो| जब भी कोई आपके Link पर क्लिक करके कुछ खरीदेगा तो आपको उसका कुछ % कमीशन मिलेगा.

अगर आपको amazon affiliate पर sign-up करना है तो आप इस link पर क्लिक करके signup कर सकते हो.

अगर आपको amazon affiliate के बारे में ज्यादा जानकारी प्राप्त करनी है तो आप ऑनलाइन इसके बारे में पढ़ सकते हो या फिर नीचे दी गयी विडियो को भी देख सकते हो.

वेबसाइट बनाकर पैसे कैसे कमाए – गूगल से पैसा कमाने के आसान तरीके

Online Paise Kaise Kamaye

गूगल से पैसा कमाने के आसान तरीके

पहले तरीके मे मैंने आपको amazon का प्रोडक्ट sale करके ओनलाइन पैसा कमाने का तरीका बताया था अब हम वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए वो जानेंगे.

अगर आपको लिखने का शोक है तो आप अपनी एक न्यू वेबसाइट बना सकते हो और अपनी वेबसाइट पर आर्टिकल लिखकर उसको पब्लिश कर सकते हो.

जैसे जैसे आपकी साईट पर लोग विजिट करने लगेंगे, मतलब लोग आपकी साईट पर आएंगे आपके आर्टिकल पढने के लिए तो आप अपनी साईट पर Ads लगा सकते हो जिससे आप पैसे कमा पाओगे.

जब भी कोई विजिटर आपके ads पर क्लिक करेगा तो आपको उस क्लिक का पैसा मिलेगा.

ऑनलाइन बहुत सारी कंपनी के जिसके ads आप अपनी वेबसाइट पर लगा सकते हो पर सबसे ज्यादा जो कंपनी पैसे देती है वो है Google Adsense.

आप google adsense पर जाकर sign-up कर सकते हो और Adsense का कोड कॉपी करके अपनी वेबसाइट में लगा सकते हो जिससे आपकी साईट पर ads live हो सके.

ये आर्टिकल आपकी मदद करेंगा ऑनलाइन वेबसाइट बनाने में ⇓

Youtube Se Paise Kaise Kamaye Video Upload Kar Ke

Online Paise Kaise Kamaye

Youtube Se Paise Kaise Kamaye Video Upload Kar Ke

यह अब तक का सबसे आसान और बेस्ट तरीका है घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने का|

पहले हमको इस चीज की ज्यादा जानकारी नही थी की लोग यूट्यूब से भी पैसे कमाते है.

पर जैसे-जैसे समय चलता गया भारत में भी सबको इसके बारे में पता चला की सही में यूट्यूब से पैसे कमाए जा सकते है.

अब आप यह सोच रहे होंगे, वो कैसे? तो चलिए बताता हूँ.

अगर आपने यूट्यूब पर कोई भी विडियो देखि होगी तो विडियो शुरू होने से पहले कुछ सेकंड का एक Ad आता है जिसको देखने या फिर उस Ad पर क्लीक करने से जिसने वो विडियो अपलोड करी होगी, उसको पैसे मिलते है.

आप भी YouTube पर अपना न्यू चैनल बनाकर विडियो अपलोड कर सकते हो और उससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हो.

YouTube पर चैनल बनाने के लिए आपको gmail id की जरूरत पड़ेगी| अगर आपके पास जीमेल अकाउंट नही है तो आप यहा पर क्लिक करके अपना न्यू जीमेल अकाउंट बना सकते हो.

जब आप YouTube पर जीमेल आईडी से लॉग इन कर लेते हो तो आपको वहां Upload का बटन दिखेगा जिसपर क्लिक करके आप अपनी खुद की बनाई हुए विडियो YouTube पर अपलोड कर सकते हो और अपनी विडियो पर Ad Enable करके उस विडियो के जरिये पैसे भी कमा सकते हो.

इतना ही नही आप चाहो तो अपनी विडियो के जरिये Amazon, Flipkart जैसी साईट के प्रोडक्ट बेचकर भी पैसे कमा सकते हो.

ये 2 लिंक आपकी मदद करेंगे इनको जरुर पढ़े ⇓

नोट: आप YouTube पर अपनी खुद की बनाई हुए विडियो डाले, अगर आपने YouTube से कोई विडियो डाउनलोड करी हो और उसको अपने चैनल से अपलोड करी हो तो आपकी विडियो remove (हटना) हो जायेगी.

तो प्रयास करिये की आप अपनी खुद की विडियो बनाकर डाले.

ऑनलाइन पेड सर्वे – Online Paid Surveys – Online Paise Kaise Kamaye in Hindi

Online Paise Kaise Kamaye in Hindi

Online Paid Survey, ओनलाइन पैसा कमाने का आसान तरीका है| मैं आपको इसके बारे में डिटेल में बताता हूँ की online surveys काम कैसे करता है.

इसमें कुछ survey companies होती हैं, जो अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए internet users के ओपिनियन या views के लिए उन्हें इस चीज के लिए pay करती है.

कुछ survey companies contestants को इस्तेमाल करने के लिए हमारे पास मुफ्त उत्पाद और सेवाएं भी भेजती है|

अगर आप ओनलाइन पैसे कमाने के किसी एंटरटेनिंग तरीके की तलाश में है तो आप किसी अच्छी और भरोसेमंद कंपनी के साथ रजिस्टर करें और काम करते करते आगे बढ़ें.

एक बात का आप जरुर ध्यान दे की किसी भी online survey program को Join करने से पहले उस कंपनी की TOS पढ़ना ना भूलें.

मै आपको TOS पढने को इसलिए बोल रहा हूँ क्योंकि बहुत सारे प्रोग्राम स्पेसिफिक देशों के लिए होते है जैसे की U.S. या Canada आदि जैसे देशो के participants को एक्सेप्ट करते है.

पर मेरी आपको सलाह है की आप सावधानी पूर्वक काम करें और ऑनलाइन पैसे कमाने का इसको अंतिम तरीका ना चुने, क्योंकि surveys के लिए pay करने वाली बेस्ट वेबसाइट ढूँढना थोडा मुश्किल है और paid surveys के साथ बहुत सारे scam भी शामिल होते हैं.

FreeLance Writing Jobs – Online Paisa Kamane Ka Tarika in Hindi

Online Paisa Kamane Ka Tarika in Hindi

फ्रीलान्स राइटिंग का काम मुझे सबसे बेस्ट काम लगता है, इसमें आपको कोई वेबसाइट नही बनानी होती कुछ भी Technical काम नही करना होता.

अगर आपकी writing skills बहुत अच्छी है और आपका लिखने में इंटरेस्ट है तो Freelance आपके लिए सबसे बेस्ट है जहाँ से आप घर बैठे ओनलाइन पैसे कमा पाओगे.

यह एक पैसा कमाने का सरल उपाय है जिसमे काम हो जाने के बाद आपको तुरंत पैसे मिल जायेंगे.

आपको बहुत सारे ऐसे लोग व कंपनी मिल जायेगी जिनको Freelance writers की तलाश होती है, जिसके लिए वे उनको pay करते है.

Freelance writing का काम ढूंढने के लिए आप ऑनलाइन वेबसाइट का भी प्रयोग कर सकते हो.

यहाँ पर 2 तरीके हैं जिनको चुनकर आप वर्क करना शुरू कर सकते हो.

  1. Expert writing
  2. Random topic writing

या फिर जितना आपको experience है आप उस हिसाब से भी लिख सकते हो.

उदाहरण के लिए, अगर आप किसी कंपनी में network administrator हैं तो आप नेटवर्क सिक्यूरिटी पर आधारित आर्टिकल लिख सकते हों और इस तरह के आर्टिकल पर आपको बहुत अच्छे पैसे भी मिलते हैं.

आपको किसी भी प्रकार का टॉपिक मिल सकता है (जोकि SEO से लेकर Loan, Car, Mobile तक कुछ भी हो सकता है), आपको बस इस पर रिसर्च करनी होगी और 500-1500 शब्दों का आर्टिकल लिखने की जरूरत होगी.

आपका आर्टिकल देखने के बाद उसकी length और quality के आधार पर आपको पैसे दिए जाएंगे.

यह कुछ पोपुलर वेबसाइट है जिसके जरिये आपको Freelance writing job मिल सकती हैं.

Start Selling on Fiverr – How to Start Selling on Fiverr in Hindi – इंटरनेट से पैसा कैसे कमाए

How to Start Selling on Fiverr in Hindi

यदि आपको किसी के साथ या किसी के अंदर यानि बॉस और एम्प्लोयी वाला काम नहीं करना है तो यह ऑप्शन आपके लिए एक दम बेस्ट है.

अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा आखिर इसमे करना क्या होता है, तो चलिये मैं आपके सवाल का जवाब देता हूँ.

दोस्तों यह बात बिलकुल सत्य है कि इस पृथ्वी पर जीतने भी व्यक्ति हैं सबके अंदर कोई न कोई टैलेंट जरूर है, सिर्फ देरी है तो इस बात की उसको खोज के आप उसको दुनिया के सामने प्रस्तुत करें.

अब देखिये टैलेंट किस-किस तरह का हो सकता है|

  1. विडियो एडिटिंग
  2. फोटोग्राफी
  3. कूकिंग
  4. मेहंदी डिज़ाइन
  5. ग्राफिक
  6. SEO
  7. Web Development
  8. App Development

इत्यादि, तो आप अपने टैलेंट को अंदर ना छुपा के रखे इसका फायदा उठाये

Fiverr पर अकाउंट बनाने के बाद आपके अंदर जो भी टैलेंट है आप उसको प्रयोग में लाते हुये काम करना शुरू कर सकते हैं.

Fiverr पर अकाउंट बनाने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें.

यहाँ पर सबसे कम कमाई जाने वाली राशि $5 हैं| यानि भारतीय रुपया के अनुसार 350 रुपया, (यह सबसे कम है) आप अपने अनुसार अपने काम का चार्ज लगा के अपने काम को शुरू कर सकते हैं.

नोट : Fiverr हर ट्रांजैक्शन में से 20% अपने पास रखता है, यह इसका नियम है| तो अब आप समझदार तो खूद हैं ही, विचार कीजिए और काम करना शुरू कीजिए.

यह एक एप्लिकेशन होने के साथ-साथ इसकी एक वेबसाइट भी है, आप वहाँ जा के टर्म और कंडिशन को पढ़ सकते हैं, और काम करना शुरू कर सकते हैं.

Application Formation – गूगल से ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका

गूगल से ऑनलाइन पैसा कमाने का तरीका

वैसे तो इस टॉपिक पर पता नहीं कितने आर्टिकल लिखे जा चुके हैं, लेकिन शायद ओनलाइन पैसा कमाने का तरीका आपने यहाँ पहली बार ही पढ़ा होगा.

चलिये समझते हैं कि आखिर ये एप्लिकेशन फॉरमेशन क्या है, और इसकी प्रक्रिया क्या है ?

यदि आप टेक्निकल बैकग्राउंड से हैं, तो यकीनन ही आपको मेरी बात समझ में आ गई होगी| लेकिन अगर आप टेक्निकल फील्ड से नहीं है तो मैं आपको समझाता हूँ.

आज कल हर इंसान टच फोन ही इस्तेमाल करता है, और जैसे ही नया फोन खरीदता है तो सबसे पहले उसमे क्या काम करता है?

प्ले स्टोर खोलता है और अपने काम के सारे एप्लिकेशन को इनस्टॉल करता हैं| जैसे कि – व्हाट्सएप्प, फेसबुक, तरह तरह के कैमरा (Beauty Plus, Candy Cam), डिक्शनरी, नेट बैंकिंग के लिए एप्लिकेशन, जिस कंपनी का सिम इस्तेमाल करते हैं उसकी एप्लिकेशन, पेटीएम, लूडो, ट्रूकॉलर, इत्यादि.

अब मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूँ कि पहले यह सभी एप्लिकेशन एक वेबसाइट थी, फिर जब गूगल एनालिटिक्स से देखा गया कि इसपर बहुत ट्रेफिक आ रहा है तो इसको एप्लिकेशन का रूप दे दिया गया.

अब दोस्तों, सब को एप्लिकेशन बनाना तो आता नहीं है, अब ऐसे में यदि आपको यह काम आता है तो इसके लिए आप अच्छा पैसा चार्ज कर सकते हैं.

तो देखा जाये तो यह काम भी आप अपने लैपटॉप से घर बैठे कर सकते हैं, और टेक्निकल स्टूडेंट के लिए यह मुश्किल भी नहीं है.

हमसे पूछिए अगर आपको कुछ पूछना है तो?

आज मैंने आपको घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने के कुछ तरीके बताये है जिसको फॉलो करके आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हो.

अगर आपको यह आर्टिकल पढ़ने के बाद कुछ पूछना है तो आप कमेंट करके अपना सवाल पूछ सकते हो, हमको आपकी मदद करके बहुत ख़ुशी मिलेगी.

आप सब से नर्म निवेदन है की इस जानकारी को आप सोशल मीडिया जैसे की फेसबुक, ट्विटर, गूगल+ और व्हाट्सएप्प पर शेयर जरुर करें जिससे और लोगो की मदद हो सके और वो सब भी घर बैठे कुछ काम कर पाये.

अन्य लेख ⇓

Online Paise Kaise Kamaye
घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने के 7 आसान और सरल उपाय

हाउसवाइफ और बेरोजगार लोगो के लिए ओनलाइन पैसा कमाने के सरल उपाय |

Editor's Rating:
4.5
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

105 thoughts on “घर बैठे ओनलाइन पैसा कमाने के 7 आसान और सरल उपाय”

  1. Nice article sir
    Yeh ab tak ka bst article hai yeh article sb se zyd housewife ke liye bst h or hum logo ke liye bhi thank you soooooooo much sir
    Excellent article☺

  2. ThankYou Himanshu aapne ghar baithe paise kamane ke jo Tarika bataye hai mere bahut kaam aya. Mai abhi YouTube se paise kamaunga.

  3. “Bahut achhi post hai” Shayad in words se jyada kahna chahata hu aap itna achha likhte ho. Internet se paise kamane ke true and without investment ke ye top tarike hai. Main aapke blog ke bare me akfi pahle se janta hu na sirf articles balki design bhi bahut achha hai.

  4. Hello sir i swati mugha aapka bhatya huya tarika bahut accha laga sir mai mobile per apni website kaise bana sakta hai or us per hum apna artical kasia vedge sakta hai

    • फ़्री वेब साइट भी बनायी जा सकती है इसके लिये आप weebly/ tumblr जैसी बहुत सी साइट है

  5. धन्यवाद हिमांशु सर आपने इतने अच्छे से समझाया

  6. Sir kya aap bata sakte hai ki
    Stallion intellectual company
    Form fill Up karne ka paisa deti hai
    Kya yah company sahi hai

    • 1. Go to your Video Manager.
      2. Next to the video you want to enable ads for, click Edit or the monetization icon .
      3. Select the Monetization tab.
      4. Select Monetize my video.
      5. Select what ad formats you want to turn on for the video. …
      6. Click Save changes

  7. Hello himanshu sir aapne online paisa kamane ke tarike bataye ha so very nice and thanks very much aapne jo online platform ke bare me bataya .

    • Go to your Video Manager.
      Next to the video you want to enable ads for, click Edit or the monetization icon .
      Select the Monetization tab.
      Select Monetize my video.
      Select what ad formats you want to turn on for the video. …
      Click Save changes.

    • डाल सकते है| परन्तु ऐसा करना बेकार है| विडियो डिलीट भी हो सकती| पर फेसबुक पर अपलोड कर सकते हो और youtube पर भ उस विडियो को थोडा एडिट कर देना.

    • जी हाँ, आप जिस प्लेटफार्म से पैसे कमाओगे वहाँ पर पेमेंट का आप्शन होगा| तो आपको अपनी बैंक डिटेल भरनी होगी| बैंक में पैसे जायेंगे|

  8. Sir mane ye dekh liya ki kaise YouTube per video upload kerte hi lekin sir video per kitne like hi or like kerne ka Paisa kha mil rhe hi

  9. हिमांशु जी आप का बहुत बहुत धन्यावाद! कृपया मुझे पतंजलि योग पीठ के प्रोडक्ट से आनलाइन पैसा कमाने का तरीका बतायें क्योंकि पीठ के द्वारा मुझे होम डिलिवरी के लिए एक गाड़ी दिया गया है हमारी अपनी बेवसाइट (एकाउंट )है

  10. sir mai is fild me naya hu so mai home based ofline data entry job karana chahta hu but withaut investment to koi achha site hai to batao

    • इसकी कोई लिमिट नही है आप 1 विडियो से 10 रुपया भी कमा सकते हो और 1000 रुपया भी|

      यह आपकी विडियो टॉपिक, और व्यू पर डिपेंड करता है|

      आप अपनी विडियो पर ads लगा सकते हो|

  11. प्ले स्टोर एपीपी में खोलें

    क्यूबर – कैशबैक को देखें और कमाएं

    डी एंड के समूह

    – 23 दिसंबर, 2017

    खरीदारी

    स्थापित

    यह एप्लिकेशन आपके डिवाइस के साथ संगत है।

    (3737)

    

    विवरण

    # सभी नए बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव

    क्यूबर अपनी तरह का एक प्रकार है और लाइफटाइम रॉयल्टी कमाई करने वाला ऐप है – त्वरित रिचार्ज से बिल पे को शॉप और कमाई से कई विशेषताएं हैं। इतना है कि आप इसके साथ कर सकते हैं! यह मोबाइल रिचार्ज, पोस्ट-पेड बिल भुगतान, गैस बिल, बिजली और डेटा कार्ड बिल, बीमा, बुकिंग बस टिकट और यहां तक ​​कि ऑनलाइन शॉपिंग के लिए एक भी आवेदन है। क्यूबर एक सामाजिक आर्थिक समुदाय के रूप में विकसित किया गया है, हर किसी के लिए एक मंच और सब कुछ

    एक सामाजिक आर्थिक मंच क्या है?

    क्यूबर न केवल एक तेज रिचार्ज ऐप है बल्कि यह आपको अपने दोस्तों को इसे संदर्भित करके पक्ष में कमाता है। क्यूबर एक समृद्ध समुदाय बन जाता है जो आपको जीवनकाल में रॉयल्टी कमाता है, तब भी जब आप सक्रिय रूप से इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं। यह सबसे बड़ा फायदा है और सरल है – ऐप को अपने मित्रों को देखें और कमाएं एक पूर्व निर्धारित नकद बैक दर संरचना के अनुसार, आपके मित्रों द्वारा किए जाने वाले किसी भी लेन-देन के लिए, आपको उस लेन-देन पर नकद वापस राशि मिलती है। यह दर 14 स्तर तक तय की जाती है, अर्थात् 14 वीं स्तर तक रेफरल के लिए, आप क्यूबर वॉलेट पैसे कमा सकते हैं। क्यूबर केवल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल और शॉपिंग और कैशबैक सुविधाओं के साथ कैशबैक ऐप को देखें और कमाएं

    ऑनलाइन रिचार्ज और यूटिलिटी बिल भुगतान

    मोबाइल फोन रिचार्ज करना और बिल भुगतान करना तेजी से और कुशल मोबाइल एप्लिकेशन के साथ आसान हो गया है क्यूबर के साथ, आप तुरंत किसी भी फोन को रिचार्ज कर सकते हैं, पोस्ट-पेड बिल भुगतान कर सकते हैं, डीटीएच, गैस, बिजली बिल, प्रीपेड / पोस्ट-पेड डेटाकॉर्ड बिल, पुस्तक बस या फ्लाईट ऑनलाइन आदि के लिए भुगतान कर सकते हैं। आपके रिचार्ज के साथ आगे बढ़ सकते हैं यह केवल कुछ ही कदम दूर है।

    इंटरसिटी बस यात्रा के लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग

    क्यूबर के माध्यम से, आप किसी भी इंटरसिटी बस यात्रा के लिए टिकट बुक कर सकते हैं – अब आपको आखिरी मिनट की बस टिकट बुकिंग के लिए ट्रैवल एजेंटों पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है। क्यूबर ऐप के माध्यम से कुछ क्लिक्स के साथ ही यह संभव है।

    ऑनलाइन खरीदारी

    विशेष डिस्काउंट कूपन और अतिरिक्त कैशबैक के साथ ऑनलाइन शॉप करें

    क्यूबर आपको ऑनलाइन शॉपिंग पर कैशबैक का उल्लेख करने और अर्जित करने देता है जो आप करते हैं। आपको बस उस वेबसाइट का चयन करना है, जिसके माध्यम से आप क्यूबर आवेदन से खरीदारी करना चाहते हैं और आपको उस वेबसाइट पर पुनर्निर्देशित किया जाएगा या एक आवेदन जहां आप अपनी पसंद के उत्पाद खरीद सकते हैं। उसी के लिए कैशबैक जल्द ही आपके क्यूबर वॉलेट में जमा कर दिया जाएगा।

    क्यूबर के विशेष लाभ

    • एक टैप रिचार्ज – आप कुछ सरल चरणों का पालन करके अपने मोबाइल और डीटीएच रिचार्ज कर सकते हैं।

    • एक टैप बिल भुगतान – बस अपने गैस, बिजली, पोस्टपेड और डेटा कार्ड के लिए क्रेडेंशियल सहेजें

    • योजना को देखें और कमाएं

    • भारत का एकमात्र ऐप जो डाउन लाइन द्वारा किए गए लेनदेन पर नकद वापस देता है यानी ऐसे लोगों द्वारा किए गए लेन-देन जिन्हें आपने एप को निर्दिष्ट किया था।

    • आप नेट बैंकिंग / डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / यूपीआई / जेलेट और अन्य विकल्पों के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं

    बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के रिचार्ज

    • क्यूबर के माध्यम से प्रमुख ई-कॉमर्स साइट्स के माध्यम से अपने पसंदीदा आइटम खरीदें!

    • क्यूबबैक ऐप पर कैशबैक ऑफ़र को देखें और कमाएं

    क्यूबेर डाउनलोड करें ऑनलाइन रिचार्ज, बिल पे, दुकान और रेफरल कमाई के लिए कैशबैक वॉलेट को देखें और अंतर महसूस करें!

    किसी भी पूछताछ और जानकारी के लिए कृपया हमें @ क्यूबर पर ध्यान देंHey friends, Check Cubber official video here – https://youtu.be/ambNd6cLzYU

    Being a member of Cubber and get lifetime Earning platform.
    Install the app here – https:// www. cubber. in/ref/54MGP7 with my referral link. 8087997089

  12. you tube par bahut si hot audio stories dali hui hai videos mai sirf photo presentation hoti hai aur unpar views bhi kafi hote hai lekin koi add nahi hoti kya aise stories wali video bana kar bhi paise kamaye jate hai.

  13. हेलो मैं आपका हर आर्टिकल पढ़ती हूं मुझे बहुत अच्छा लगता है प्लीज क्या आप बता सकते हैं कि क्या मैं ब्लॉग से भी पैसे कमा सकती हो

  14. क्या मोबाईल से ओनलाईन काम हो सकता हे आपने जो आर्टिकल की बात की हे की हम अलग अलग मुद्दों पे आर्टिकल लिख के पैसे कमा सकते हे तो क्या वो फोन से हो सकता हे यदि हा तो ईस के लिए मुझे क्या करना होगा

    • मोबाइल से हो सकता है पर मैं कभी इसके लिए नही बोलूँगा| आप कंप्यूटर में ये सब काम करें| क्यूंकि मोबाइल से करने में आपका समय काफी ज्यादा लग जाता है और जो काम कंप्यूटर में होता है वो मोबाइल में करना थोडा मुश्किल है|

    • जो वेबसाइट आपको पैसे देगी उस वेबसाइट पर बैंक लिंक का आप्शन होगा| आप बैंक डिटेल डाले पैसे आपके बैंक में चले जायेंगे|

  15. क्या मैं advertisement स्क्रिप्ट लिख कर कंपनियों को अपने creative ideas बेच सकता हूँ? अगर हाँ तो वो कैसे। क्यों कि मैं हर प्रोडक्ट के लिए ऐड स्क्रिप्ट लिख सकता हूँ ।

  16. Sir mujhe Amazon products ko sale karne ke liye Puri Jankari dijiye aur Kis Tarah Se kaam karna hai aur kaam karke Kaise business progress karna hai Kaise paise Kama sakte hain thank you sir god bless you

    • आप अपनी एक वेबसाइट बना सकते हो जिसमे आप amazon के प्रोडक्ट के बारे में लिख सकते हो| और अपनी साईट में amazon के प्रोडक्ट का link लगा सकते हो (एफिलिएट लिंक) उसके जरिये जब कोई लिंक पर क्लिक करके कुछ खरीदेगा तो आपको पैसे मिलेंगे.

      आप इसे पढ़े एफिलिएट मार्केटिंग क्या है ?

  17. इंटरनेट से पैसे कैसे कमाये जैसे टॉपिक पर आपने बहुत ही विस्तार पूर्वक बताया है। आप ऐसे ही और अच्छी अच्छी टॉपिक पर लिखते रहे। धन्यवाद

  18. नमस्ते,
    मेरा नाम Pius Minj hai. Mujhe content likhna bahut pasand hai. Mai aapke mutabik kisi bhi topic par post likh sakta hun. Who bhi SEO content. Agar aapko content writer chahiye toh aap humse sampark kare aur post ke bare detail aur aap per post kitna denge.

    # Contact me- [email protected] gmail.com
    #Website- hindigayan.online/

    Dhanyabaad…

  19. Sir aapne ओनलाइन पैसा ki post me bahut hi simple tarike se samjhaya hai, sir aap aayse hi post achhe se likhte rahe jisse hame aur logo ko help mile.

Leave a Comment