Republic Day

26 जनवरी Republic Day Speech in Hindi for Teachers and Students

26 January Republic Day Speech in Hindi for Teachers and Students
Written by Himanshu Grewal

Republic Day Speech in Hindi for kids के इस आर्टिकल में HimanshuGrewal.com की तरफ से आप सभी भारत देश वासियों को hindu republic day की हार्दिक शुभकामनाये.

आज इस आर्टिकल में आपके साथ 26 january speech शेयर करने जा रहा हूँ. इस desh bhakti speech को आप एक पेपर पर कॉपी कर सकते हो और अपने स्कूल में एक अच्छी खासी स्पीच बोल सकते हो.

यहाँ पर short speech on republic day in hindi जो है इनको college स्टूडेंट, छोटे बच्चे और टीचर यह सभी लोग आपने भाषण में इस स्पीच का प्रोयोग कर सकते हो.

Republic day hindi speech के साथ-साथ अगर आपको Gantantra diwas par nibandh और Republic day 2017 images download करनी है तो आप नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हो.

तो आप सभी का ज्यादा समय खराब ना करते हुए अपनी इस Republic day speech for students को शुरू करते है.

Republic day speech in hindi for school students

नोट :- यह जो Republic day speech in hindi (देशभक्ती भाषण) है अगर आपको पसन्द आये तो इसको आप अपने सभी दोस्तों और परिवार वालो के साथ फेसबुक, ट्विटर, व्हात्सप्प और गूगल+ पर शेयर जरुर करें और उनको 26 जनवरी की शुभकामनाए दे.आईये अब अपनी स्पीच शुरू करते है:-

जो घर्म पे मर मिटा, बस वही महान है,
कारगिल का हर जवान, कारगिल का हर जवान,
देवता समान है |

धन्य हुई वह माटी भी, धन्य हुई वह माटी भी,
जिसपर तुमने जन्म लिया,
शीर्ष झुकाये उस माता को, शीर्ष झुकाये उस माता को,
जिसने तुम्हें जन्म दिया |

सीने पर गोली खा,सीने पर गोली खा,
हस्ते-हस्ते मरने वाले, तुझे प्रणाम,
कारगिल में लड़ने वाले
कारगिल में लड़ने वाले, तुझे प्रणाम |

कृतज्ञ राष्ट्र का, कृतज्ञ राष्ट्र का,
तुझे प्रणाम |

गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत के उन शहीदों को तथा उनके माता पिताओ को मेरा प्यार भरा प्रणाम.

आज हमारा गणतंत्र दिवस है. गणतंत्र दिवस हमारा राष्ट्रीय त्यौहार है. हर साल 26 जनवरी के दिन यह उत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है.

सन 1950, 26 जनवरी के दिन भारत का सविधान लागू हुआ था. उसी दिन से हमारा भारत एक सम्पूर्ण, प्रमुख समाजवादी, लोकतंत्रात्मक, पर्थनिर्पिक्ष गणराज्य बन गया.

सारे जहा से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा,
सारे जहा से अच्छा हिन्दुस्तान हमारा ||

हम सब भारतीय है. मित्रो हम भारत के नागरिक है, आगे चलकर हमको इस देश को नये ढंग से निर्माण करना है. आईये हम अपने आप से प्रशन पूछे. भारत माता ने हमे दिया क्या है ? और बलिदान में हमने दिया क्या है.

भारत माता ने हमे अन, वस्त्र, निवास आदि सबकुछ दिया है. हमारी जरुरतो को पूरा करते आ रही है. प्यारे दोस्तों हम सब नन्हें, मुन्हें राही है इस देश के सिपाही है, चलो इस पुण्य दिवस पर हम प्रण ले की कदम से कदम मिलाकर इस देश को सम्मान से भर दे.

भारत से सब कुछ लेने के बाद यह ना हो की हम दूसरे देशो में जाकर बस जाये. बल्कि दूसरे देशो से अच्छी-अच्छी बाते सिखकर उनका उपयोग हम हमारे देश में करे.

भरत देश को विश्व के मानचित्र में एक मुख्य स्थान दे. दोस्तों बहुत मुश्किल से मिली स्वतंत्रता को हम बचाये रखे. गाँधी जी, नेहरु जी, शास्त्री जी जैसे महान पुरषों के सपनों को हम साकार करें.

आओ कुछ कर दिखाए इंडिया के झण्डे को सदा ऊँचा रखने का प्रयास जारी रखे. जय हिन्द, वन्दे मातरम्, भारत माता की जय.

भारत देश के और भी बहुत सारे त्यौहार

26 january Republic day speech in hindi का यह आर्टिकल अब यही पर खत्म होता है. आपको देश भगती स्पीच केसी लगी हमको कमेंट करके जरुर बताए और इस आर्टिकल को सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले. आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाये.

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

58 Comments

Leave a Comment