Bank & Insurance

बैंक कब तक बंद रहेगा, बैंक में कितने पैसे डाल सकते है और एटीएम से पैसे कब तक निकाल पाएंगे

बैंक कब तक बंद रहेगा, बैंक में कितने पैसे डाल सकते है
Written by Himanshu Grewal

नई दिल्ली : बैंक बंद की ताज़ा ख़बर. आज आप सभी बहुत परेशान हो रहे होंगे और सभी के मन में एक ही सवाल आ रहा होगा की बैंक कब तक बंद रहेगा ?

PM नरेंद्र मोदी के न्यू फेसले से काफी लोग तो बहुत खुश है पर काफी बहुत परेशानी मै आ गए है क्योकि मोदी ने एकदम से 500 or 1000 के नोट बंद करने का ऐलान कर दिया है और मोदी ने 500 or 2000 के न्यू नोट रिलीज़ करने का ऐलान कर दिया है जिससे की कालाधन black money का पता चले.”

बैंक कब तक बंद रहेगा

आपको घबराने की जरूरत नही है आपका बैंक 9/11/2016 तक ही बन्द रहेगा और इसके बाद बैंक ओपन हो जाएगा जिससे की आप अपने 500 or 1000 ke purane notes जमा करा पाओ.

एटीएम कब तक बंद रहेगा, ATM चालू कब होगा

एटीएम की भी काफी सारे लोगो को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है क्योंकि वो अपने पैसे नही निकाल पा रहे है इसलिए आपको मै बतादू की आपका एटीएम बस 2 दिन के लिए बंद रहेगा मतलब की दिनाक 9/11/2016 से 10/11/2016 तक ATM बंद रहेगा और उसके बाद एटीएम फिरसे शुरू हो जाएगा और आप पैसे निकाल पाओगे.”

बैंक में पैसे कब तक जमा करा पाएंगे

दिनाक 10/11/2016 से लेकर 31/12/2016 तक आप अपने बैंक मै जाकर पैसे जमा करा सकते हो. तो आप परेशान मत होना, घबराना मत आप आराम से पैसे जमा कराना.”

500 and 2000 new note image

500 और 2000 के न्यू नोट कब मिलेंगे

सुनने मै आया है की 500 or 2000 ke new note अगले 10 दिन तक मिल जाएंगे फिर आप अपने एटीएम से न्यू नोट को निकाल पाओगे और उसे इस्तेमाल भी कर पाओगे.”

बैंक मै कितने पैसे जमा कर सकते है

इसकी कोई लिमिट नही है आप जितने चाहे उतने पैसे जमा कर सकते हो पर अगर आप 50 हजार से ज्यादा पैसे जमा करोगे तो आपको अपना पैन कार्ड लेकर जाना होगा और अगर आप 50000 से कम पैसे जमा करोगे तो आपको कोई पैन कार्ड जमा नही कराना होगा. इसमें कोई घबराने की बात नही है की कितने पैसे जमा करे.”

नोट: मुझे लगता है की आपको अब पूरी जानकारी मिल चुकी है जो आप जानना चाहते थे. अगर आपको अभी भी इस आर्टिकल से रिलेटेड कोई भी सवाल है तो आप कमेंट करके पूछ सकते हो. इस आर्टिकल को आप शेयर जरुर करे जिससे और लोगो को भी यह जानकारी मिले.”

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

165 Comments

Leave a Comment