कुछ बड़ा सोचो, कुछ बड़ा करो (प्रेरणादायक कहानी)

प्रेरणादायक कहानी : बड़ा सोचोगे तो बड़ा बनोगे, छोटा सोचोगे तो छोटे ही रह जाओगे.

नमस्ते दोस्तों,

में हिमांशु ग्रेवाल आज आपको एक छोटी सी बात बताना चहाता हूँ.

अगर आपको मेरी ये छोटी सी बात समझ आ गयी तो शायद आपको अपने लक्ष्य को पाने में कितनी भी कठिनाइयों को बिना डरे पार करने का हौसला मिल जायेगा.

वो लोग, जो अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करना चाहते है!

वो लोग, जो अपनी जिंदगी में कुछ बनना चाहते है!

जो सफलता पाने के लिए असफलता का जोखिम उठाने को बिलकुल त्यार है| तो आज की मेरी ये पोस्ट उन्ही लोगो के लिए है.

इसे भी पढ़े : मेरा हाथ हटा हुआ है फिर भी मेने ओलम्पिक खेल में २ बार गोल्ड मेडल जीता

प्रेरणादायक कहानी – बड़ा सोचो बड़ा बनो

आप सब को हर जगह ऐसे लोग मिलते होंगे जो हमेशा ये बोलते है सोचने से कुछ नहीं होता अगर सोचोगे तो सोचते ही रह जाओगे कभी कुछ नहीं कर पाओगे.

तो दोस्तों ऐसे लोगो से हमेशा दूर रहिये क्योंकि ये वो लोग होते है जो खुद तो कभी कुछ नहीं कर पाए और हमेशा यही सोचते है की हमसे तो हुआ नहीं ये क्या खाक करेगा.

ये वो लोग होते है जो दुसरो को आगे बढ़ते देख जलते है|

“सोचना बहुत जरूरी है”

हाँ ये बात भी सही है की सोचने से ज्यादा करना जरूरी है पर यकीन मानिये किसी बड़े कार्य के पीछे एक छोटी सी सोच का ही जादू होता है.

हाँ बहुत बार ऐसा होता है जो हम सोचते है वो होता ही नहीं कुछ उल्टा ही हो जाता है| तो इसका मतलब ये तो नहीं की सोचना बंद कर दोगे सोचो क्या? आप सोचना बंद कर सकते है?

नहीं यार क्योंकि आप अभी भी सोच ही रहे है तो बंद कैसे करोगे ऐसे में तो आप और ज्यादा सोचोगे की जो सोचा था वो क्यों नहीं हुआ| ये तो नेचुरल फैक्ट है.

बहुत लोग ऐसे होते है जो सोचते है वो कभी होता नहीं| ऐसे में इस तरह के लोग खुद को हानि भी पहुंचा लेते है| सिर्फ और सिर्फ इसलिए की जो सोचा था वो क्यों नहीं हुआ.

इसे भी पढ़े : 2 बच्चो की ऐसी मोटिवेशनल कहानी जो आपको मोटीवेट करेगी

पता है सोचना क्या चाइये हमेशा ?

हर कदम पर सिर्फ और सिर्फ अच्छा सोचना चाइये की जो होगा अच्छा होगा ऐसे में आपके साथ जो भी हो आप निराश नहीं होंगे और यही सोचेंगे जो हुआ है वो अच्छा हुआ है और आगे और भी अच्छा होगा इस तरिके से आप खुश रहने लगेंगे.

आपको पास भले ही कम होगा परन्तु आपको संतोष होगा की इतना भी है तो बहुत है.

“क्योंकि लाइफ में सबसे ज्यादा ख़ुशी इम्पोर्टेन्ट है”

अगर हम खुश है तो हमे कोई भी प्रॉब्लम नहीं लगेगी बल्कि एक छोटी सी बात लगेगी जो खुशी खुशी आराम से सॉल्व कर लेंगे और हां जो बोलता है सोचना बंद करदो तो बस आप उसके बारे में सोचना बंद करदो! सोचो, समझो, करो गलत सोचा है तो फिर से सोचो और जब सही सोचलो तो बिना समय गवाए करदो.

क्युकी “जो लोग अपनी सोच नहीं बदल सकते वो कभी कुछ नहीं बदल सकते”

आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा| इस तरह के और भी प्रेरणादायक कहानी पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करे.

अगर आपको हमारी यह प्रेरणादायक कहानी पसंद आई हो तो इसे अपने सभी दोस्तों के साथ फेसबुक, ट्विटर, गूगल+ और व्हाट्सएप्प पर शेयर करें.

अगर आपके पास कोई विचार (सुझाव) है जिसको आप हमारे साथ शेयर करना चाहते हो तो कमेंट के माध्यम से आप अपनी बात हमारे साथ शेयर कर सकते हो.

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

3 thoughts on “कुछ बड़ा सोचो, कुछ बड़ा करो (प्रेरणादायक कहानी)”

Leave a Comment