1xbet.com
Breaking News

बाबा रामदेव ने लॉन्च करी अपनी पतंजलि सिम, जानिये डेटा पैक से बीमा तक के फायदे

बाबा रामदेव ने लॉन्च करी अपनी पतंजलि सिम
Written by Himanshu Grewal

ब्रेकिंग न्यूज़योग गुरु बाबा रामदेव ने लांच करी अपनी बीएसएनएल पतंजलि सिम आईये जानते है आखिर क्या है पतंजली सिम में खास|

बाबा रामदेव के बारे में आज दुनियाभर में सभी जानते हैं| बाबा रामदेव एक योग गुरु के साथ साथ पतंजली ब्रांड के कर्ताधर्ता भी है| उन्होंने दुनिया भर के लोगों के शारीरिक दुःख दर्द को दूर करने में काफी हद तक मदद की है.

राम देव बाबा की वजह से आज कई लोग अपना सुखमय जीवन जी रहे हैं.

बाबा राम देव पतंजलि आयुर्वेद के साथ साथ टेलिकॉम में भी हाथ आजमा रहे हैं| पतंजलि के सारे प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल किया गया है उसकी जांच पड़ताल की गयी है और पतंजलि के सभी प्रोडक्ट्स उच्चतम कोटि के पाए गायें.

जनता लोगों को अपने उत्पाद की उच्चतम क्वालिटी दे कर पतंजलि ने अपना नाम भारतीय बाजार में सबसे बड़ी कंपनियों में जमा लिया है.

पतंजली ने भारत में अपना एक अलग नाम स्थापित किया है और बाबा रामदेव जी की वजह से भारतीय लोगों ने पतंजलि पर अपना विश्वास जताया है.

अब इतना कुछ करने के बाद हम भारतीय लोगों के लिए टेलिकॉम सेवाएं भी ला रही है| कहा जा रहा है की पतंजली सिम “स्वदेशी समृधि सिम कार्ड्स” को भारतीय बाजार में लाने वाली है.

अभी भारत में धूम मचाने वाली तेजी से बिकने वाली सिम जिओ है और एयरटेल, वोडाफोन, आईडिया जैसी टेलिकॉम कंपनिया पहले से ही भारत में जमी हुई है ऐसे में भारत में पतंजलि सिम ने भी अपना पहला कदम रख दिया है.

खबरों के अनुसार तो ये कहा जा रहा है की पतंजली की सिम पुरे एक साल तक आपको इन्टरनेट की सेवाएं मुफ्त देगी.

पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने मिलकर पतंजली सिम की शुरुआत की है.

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) तो पहले से ही भारत में अच्छी सेवाओं के लिए जानी जाती है और आज भी (BSNL) के टावर्स दूर दूर तक है तो सोचिये पतंजलि और (BSNL) जैसे ब्रांड मिलकर भारत के लिए कितना बड़ा अवसर लायें है.

“स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के समझोते से भारत में लायी गयी है जिसके नेटवर्क अभी पूरी तरह से चेक किये जा रहे हैं ताकि बाद में ग्राहकों को किसी भी प्रकार से परेशानी न उठानी पड़े.

पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के कर्मचारी इस समय “स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” का आनंद उठा रहे हैं.

पतंजलि सिम के फायदे – Benefit Of Patanjali SIM in Hindi

पतंजलि भारतीय बाजार में अपनी शुद्धता और स्वछता के लिए तो पहले ही जानी जाती थी लेकिन टेलिकॉम सेवाओं के लिए भी जानी जाने लगेगी.

पतंजलि की जड़ी बूटियों से शुद्ध पदार्थों से निर्मित पदार्थों का इस्तेमाल तो करते ही है बस अब पतंजलि की सिम के फायदे भी देखने है.

पतंजलि सिम लेने से मिलेगा 5 लाख तक का बीमा

पतंजलि सिम को खरीदने के फायदे बहुत सारे है जैसे:-

पतंजलि सिम को भारत में लाकर बाबा रामदेव और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने बहुत बड़ा कदम उठाया है| इस कदम के चलते सस्ते और अच्छे नेटवर्क ग्राहकों तक पहुंचेगे.

पतंजली सिम को खरीदने वाले लोगों को पतंजलि सिम को इस्तेमाल करने वाले लोगों को 2.5 लाख तक मेडिकल इंश्योरंस और 5 लाख तक जीवन बिमा दिया जाएगा.

जीवन बीमा केवल सडक दुर्घटना होने पर ही दिया जायेगा|

पतंजली सिम को खरीदने के फायदे : पतंजलि के ढेर सारे प्रोडक्ट्स हम भारतीय लोगों को 10% तक की छुट पर मिल सकते है जैसे PayTM से भुक्तान करना आसान है वैसे ही पतंजलि सिम से भी भुकतान करना आसान होगा.

पतंजलि के उपभोक्ता पतंजलि की शुद्धता को अच्छी तरह जानते है, पतंजलि पर विश्वास करते है| पतंजलि की सिम बाजार में आ चुकी है और पतंजलि के पैक, पतंजलि सिम के डाटा पैक की जानकारी आपको अपने आस पास की टेलिकॉम के स्टोर्स पर मिल जाएगी.

पतंजलि डाटा पैक – Patanjali SIM Data Pack Information in Hindi

पतंजलि सिम को लेने के फायदे तो हमें पतंजलि सिम को इतेमाल करने से ही पता चल जायेगा फिलहाल पतंजलि के मोबाइल पैक और पतंजलि के इन्टरनेट डाटा पैक के बारे में जान लेते है.

पतंजलि की सिम के नेटवर्क 4G है और इसे 4G, 3G, 2G फ़ोनों में इस्तेमाल किया जा सकेगा.

पतंजलि की सिम में 144 रुपया में 2 GB इन्टनेट और अनलिमिटेड कालिंग मिलेंगी इसके अलावा इस पैक में आपको 100 मेसेज रोजाना मिलेंगे.

पतंजलि और भारत संचार निगम लिमिटेड का कहना है की उनका लक्ष्य अपने भारत की सेवा करना है और “स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” की कंपनी का उद्देश्य दान पुन्य करना है लोगों की मदद करना है.

बस तैयार रहिये “स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” भारत में कभी भी आपके आस पास की दुकानों में मिलने लग जाएगी|

कंपनी बाजार में अभी आई है तो शायद थोडा समय लग जाए सिम को आपके आस पास की दुकानों पर आने में| लेकिन आप इन्तजार किजीयेगा शायद आपके लिए “स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड” सबसे अलग पैक लेकर आये.

पतंजलि सिम के बारे में जान कर अच्छा लगा हो पतंजलि की सिम के फायदे आदि को अपने मित्रों आदि में शेयर करना न भूलें| आखिर उन्हें भी तो पता चले की पतंजलि की सिम भी आ गयी है. 🙂

हमे कमेंट करके अपनी राये जरुर बताये की आपको क्या लगता है की बाबा रामदेव का सिम लाने का यह फेसला सही है या गलत और आपके हिसाब है डाटा पैक का रिचार्ज कितने का होना चाहिए ?

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

2 Comments

  • Himanshu sir namste mera name Manish yadav hai mujhe mobil se natebanking karne me problem hoti hai koi upay

    • सभी कंपनी की अपनी खुदकी एक मोबाइल एप्लीकेशन होती है आपके बैंक की भी जरुर होगी आप उसको इनस्टॉल करे, अकाउंट बनाये और वहा से नेट बैंकिंग का लाभ उठाये|

Leave a Comment