क्रिसमस ट्री का महत्व, क्रिसमस ट्री के 5 अनमोल गुण

नमस्कार दोस्तों आप सभी का HimanshuGrewal.com पर स्वागत है आज इस आर्टिकल के जरिए में आपको क्रिसमस ट्री का महत्व बताऊंगा. क्रिसमस का महत्व बताने से पहले में आपको यह बता देता हूँ की क्रिसमस क्यों मनाया जाता है.

25 दिसम्बर को मनाए जाने वाला क्रिसमस का त्योहार ईसाई समुदाय का सबसे बड़ा त्योहार है जिसे क्रिसमस या फिर बड़ा दिन के नाम से भी जाना जाता है. ईसाई समुदाय द्वारा यह त्योहार 25 december को भगवन यीशु मसीह के जन्मदिवस की खुशी में मनाया जाता है. इस दिन लोग christmas tree को घर लाते है और उसको अच्छे से सजाते है.

सदियों से स्दाभाहर वृक्ष, फर या उसकी डाल को क्रिसमस ट्री के रूप में सजाने की परम्परा चली आ रही है. पर शायद ही कोई यह जनता होगा की क्रिसमस का यह ट्री हमारी बहुत सारी समस्याओ को दूर करता है. तो आईये जानते है की क्रिसमस ट्री के 5 बेस्ट चमत्कारी गुण.

क्रिसमस ट्री का महत्व (5 अनमोल गुण), क्रिसमस पर कविता

क्रिसमस ट्री का पहला गुण

ज्यादा से ज्यादा लोग प्लास्टिक का christmas tree का उपयोग करते है. पर यदि आप इसकी जगह प्राकृतिक क्रिसमस ट्री का इस्तेमाल करेंगे तो ये आपके लिये ज्यादा शुभ होगा.

Christmas Tree Images

क्रिसमस ट्री का दूसरा गुण

प्राकृतिक क्रिसमस ट्री में वो गुण होते है जो आपके घर के वास्तु दोष को दूर करते है.

Christmas Tree Clip Art

क्रिसमस ट्री का तीसरा गुण

अधिकतर लोग christmas day के दिन christmas tree पर मोमबत्ती लगाकर उसको अच्छे से सजाते है..  और मोमबत्ती का घर में लगाना शुभ माना जाता है| यदि आप सुगन्धित मोमबत्ती का इस्तेमाल करोगे तो आपके घर से नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाएगी.

Christmas Tree Photos

क्रिसमस ट्री का चोथा गुण

बहुत सारे लोग क्रिसमस tree पर रिबन, गिफ्ट और लाईटे लगाकर इसको अच्छे से सजाते है तो कुछ लोग ट्री पर घंटी भी टांगते है| फेंगसूई के अनुसार घंटी की आवाज बहुत ही असरदार होती है और इससे बुरी आत्मा और नेगेटिव एनर्जी दूर भागती है.

Christmas Tree Clip Art Free Download

क्रिसमस ट्री का पांचवां गुण

Christmas ट्री पर एक लाल रंग में बंधे तीन सिक्के लटकने से घर में धन की कमी नही रहती है और घर में घन की बरकत होती है.

Christmas tree decorations 2017

रिलेटेड आर्टिकल

दोस्तों यह थे टॉप 5 क्रिसमस ट्री के 5 चमत्कारी गुण और अब आपको क्रिसमस ट्री का महत्व पूरी तरीके से पता चल गया होगा. आपको यह गुण कैसे लगे हमको जरुर बताए. और इन गुण को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करे.  🙂

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

2 thoughts on “क्रिसमस ट्री का महत्व, क्रिसमस ट्री के 5 अनमोल गुण”

Leave a Comment

0 Shares
Share via
Copy link