Christmas Day

क्रिसमस की शुभकामनाएँ, क्रिसमस पर क्या करे और इस दिन क्या होता है

क्रिसमस की शुभकामनाएँ
Written by Himanshu Grewal

हेल्लो मैरे प्यारे दोस्तों आप सभी को हिमांशु ग्रेवाल की तरफ से क्रिसमस की शुभकामनाएँ. क्रिसमस का त्योहार जिसको ईसाई समुदाय के लोग खूब उल्लास और प्रेम के साथ मनाते है.

वैसे अब तो christmas festival को ईसाई लोगो के साथ और सभी घर्म के लोग भी इस त्यौहार को खूब उल्लास के साथ मनाते है.

सभी लोग christmas day whatsapp status or wallpaper download करके उसको फेसबुक, ट्विटर और गूगल+ पर शेयर करते है और merry christmas celebrate करते है.

इस आर्टिकल में मैंने आपके लिए क्रिसमस की शुभकामनाएँ वाला वाल्ल्पेपेरशेयर share करा है जिनको आप download कर सकते हो पर उससे पहले आपको क्रिसमस के बारे में पता होना चाहिए इसलिए मैंने आपके लिए क्रिसमस पर निबंध लिखा है जिसको आप यहा पर क्लिक करके पढ़ सकते हो. christmas essay in hindi.

Christmas Day Information in Hindi

क्रिसमस की शुभकामनाएँ, क्रिसमस पर कविता और christmas tree

दोस्तों सबसे पहले में आपको यह बता देता हूँ की क्रिसमस क्यों मनाते है. क्रिसमस हम इसलिए मनाते है क्योंकि इस दिन ईसा मसीह का जन्म हुआ था. इनको सभी लोग भगवान के समान समझते है. तो उन्ही की ख़ुशी में इनका जन्मदिन मनाया जाता है.

ईसा मसीह के बारे में और जानने के लिए आप यह वाला आर्टिकल पढ़े. ईसा मसीह कौन थे (Isa Masih) ईसा मसीह का जीवन परिचय.

Jesus Isa Masih Wallpaper and Image

अब बारी आती है क्रिसमस ट्री की. क्रिसमस के पावन पर्व पर christmas tree का भी बहुत बड़ा हाथ है. सभी लोग अपने-अपने घर में और चर्च में जाकर क्रिसमस ट्री को सजाते है.

2017 Christmas Tree images free download

वैसे क्रिसमस ट्री है बहुत सारे फायदे है. अगर आपको christmas ट्री के गुण के बारे में नही पता तो आप यहा पर क्लिक करे. क्रिसमस ट्री के 5 अनमोल गुण.

अब में आपके साथ christmas wishes 2016 wallpaper शेयर करने जा रहा हूँ जिनको आप free में download करके अपने दोस्तों और परिवार वालो को क्रिसमस की बधाई दे सको.

Merry Christmas Clip Art Black and White Images

New Merry Christmas 2016 Images, Quotes, wallpaper

इनको भी जरुर पढ़े 🙂

मैरे प्यारे दोस्तों यह आर्टिकल अब यही पर फिनिश हुआ, में आशा करता हूँ की आपको यह सारी images पसन्द आई हो और हाँ इन christmas day picture को अपने दोस्तों के साथ social media पर शेयर जरुर करे. क्रिसमस की शुभकामनाएँ  🙂

About the author

Himanshu Grewal

मेरा नाम हिमांशु ग्रेवाल है और यह एक हिंदी ब्लॉग है जिसमे आपको दुनिया भर की बहुत सारी जानकारी मिलेगी जैसे की Motivational स्टोरी, SEO, इंग्लिश स्पीकिंग, सोशल मीडिया etc. अगर आपको मेरे/साईट के बारे में और भी बहुत कुछ जानना है तो आप मेरे About us page पर आ सकते हो.

Leave a Comment